1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA: आशीष नेहरा ने दी टीम इंडिया को सलाह, शमी और बुमराह के बाद इस तेज गेंदबाज को शामिल करे भारत

IND vs SA: आशीष नेहरा ने दी टीम इंडिया को सलाह, शमी और बुमराह के बाद इस तेज गेंदबाज को शामिल करे भारत

भारत की टीम में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर दो तेज गेंदबाजों का खेलना कंफर्म है। ये वो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह हैं। लेकिन टीम में तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा ये अब भी एक सवाल बना हुआ है। ऐसे समय में भारत के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम इंडिया को सलाह दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की टीम में दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के दौरे पर दो तेज गेंदबाजों का खेलना कंफर्म है। ये वो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह हैं। लेकिन टीम में तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा ये अब भी एक सवाल बना हुआ है। ऐसे समय में भारत के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम इंडिया को सलाह दी है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज को मौका देना चाहिए। नेहरा ने कहा, ‘ देखिए, मुझे लगता है कि बुमराह और शमी भारत के तेज आक्रमण में दो ऑटोमेटिक चॉइस(Automatic Choice) है।

पढ़ें :- क्या धोनी की तरह भूमिका अदा करेंगे हार्दिक पांड्या? सवाल पूछे जाने पर कह दी ये बड़ी बातें

तीसरे पेसर की बात करें तो मोहम्मद सिराज(Mohammad Siraj) वह व्यक्ति हो सकते हैं। ईशांत  चोटिल हो गए थे और फिर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे, जबकि सिराज ने उस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। यह टीम प्रबंधन के विचार विमर्श और गेम प्लान पर भी निर्भर करता है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन अच्छी बात यह है कि भारत के पास काफी पेस बैट्री है और उनके पास काफी विकल्प हैं। उनके पास उमेश  जैसा तेज गेंदबाज है, जिनके पास टेस्ट मैचों (51) का अनुभव है। इसलिए यह एक अच्छी स्थिति है जिसमें टीम खुद को पाती है।’ इसके अलावा शार्दुल ठाकुर भी है, जोकि ऑलराउंडर के रूप में प्लेइंग XI में जगह बना सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...