IND Vs SA चौथा वनडे, जानें क्यों दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहनी पिंक ड्रेस

IND Vs SA चौथा वनडे, जानें क्यों दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहनी पिंक ड्रेस
IND Vs SA चौथा वनडे, जानें क्यों दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहनी पिंक ड्रेस
नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका छह एक दिवसीय मुकाबलों की मोमेंटम वनडे सीरीज 2018 के लिए शनिवार को खेले गए चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम और पूरा स्टेडियम पिंक थीम में नजर आया। आम तौर पर हरी ड्रेस पहनने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को पिंक ड्रेस में देखकर इस सवाल का उठना लाजमी है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ ? चलिए हम आपको बताते हैं कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने ऐसा पहली बार नहीं किया है। द​क्षिण अफ्रीकी…

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका छह एक दिवसीय मुकाबलों की मोमेंटम वनडे सीरीज 2018 के लिए शनिवार को खेले गए चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम और पूरा स्टेडियम पिंक थीम में नजर आया। आम तौर पर हरी ड्रेस पहनने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को पिंक ड्रेस में देखकर इस सवाल का उठना लाजमी है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ ?

चलिए हम आपको बताते हैं कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने ऐसा पहली बार नहीं किया है। द​क्षिण अफ्रीकी टीम ने ब्रेस्ट कैंसर जागरुकता अभियान के तहत ऐसा किया है। जिसके लिए जोहन्सवर्ग में खेले गए चौथे मुकाबले में स्टेडियम से लेकर दर्शकों और दक्षिण अ​फ्रीकी टीम के ड्रेस तक सब गुलाबी नजर आए।

{ यह भी पढ़ें:- कुशीनगर हादसा: तीन अधिकारी निलंबित, प्रिंसिपल पर एफ़आईआर के आदेश }

इस विषय पर जब एबी डिविलियर्स से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि ब्रेस्ट कैंसर के लिए जागरुकता को लाना बेहद जरूरी है। पिंक पहन कर खेलना दक्षिण अफ्रीकी टीम की ओर से इस जागरुकता अभियान में क्रिकेट टीम की ओर से एक छोटा सा योगदान है, जिसे देना पूरी टीम ने जरूरी समझा।

आपको बता दें कि साल 2016 से दक्षिण अफ्रीकी टीम साल में अपना एक वनडे पिंक ड्रेस पहन कर खेलती है।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : राजपूत की धारदार गेंदबाजी, हैदराबाद ने बनाए 132 रन }

Loading...