1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: पहले टेस्ट मैच में भारत जीत से मात्र तीन कदम दूर, दूसरी पारी में तेज गेंदबाज ढ़ाह रहे कहर

IND Vs SA: पहले टेस्ट मैच में भारत जीत से मात्र तीन कदम दूर, दूसरी पारी में तेज गेंदबाज ढ़ाह रहे कहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की टीम जीत से मात्र तीन कदम दूर है। भारत से मिले 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम ने दूसरी पारी में 164 रन के स्कोर पर 7 विकेट गवां दिये है। डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 77 रन बनाये।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका(IND Vs SA) के बीच सेंचुरियन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की टीम जीत से मात्र तीन कदम दूर है। भारत से मिले 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम ने दूसरी पारी में 164 रन के स्कोर पर 7 विकेट गवां दिये है। डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 77 रन बनाये। अफ्रीका की ओर से टेम्बा बोउआमा 22 और मार्को जेनसन 0 रन बना कर क्रिज पर मौजूद हैं।

पढ़ें :- Big Breaking: Pornography Case में Casting Director समेत 4 गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

भारत की ओर से तेज गेंदबाज बुमराह,सिराज और शमी ने क्रमश: 3,2 और दो विकेट चटकायें हैं। बता दें कि दोनों देशों के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अगर भारत ये मैच जीत जाता है। तो भारत की टीम सीरीज में 1—0 से अजेय बढ़त बना लेगी। अभी तक भारत की टीम कभी भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैचों(Test Series) की सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। ऐसे में पहला टेस्ट मैच जीतना भारत के मनोबल को बढ़ा देगा और टीम सीरीज में जीत दर्ज करने के लिए प्रेरित होगी।

 

 

 

पढ़ें :- दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने इंस्टा पर लिखा, 'क्या सीरीज थी, इस टीम पर गर्व है 'जय श्री राम'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...