#INDvSA: डबल सेंचुरी ठोक पवेलियन लौटे मयंक अग्रवाल, भारत 450/5

mayank agrwal
#INDvSA: डबल सेंचुरी ठोक पवेलियन लौटे मयंक अग्रवाल, भारत 450/5

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला दोहरा शतक ठोक दिया।

Ind Vs Sa Mayank Agarwal Smash Double Century Against South Africa Makes Many Record As Milestone :

विशाखापत्तनम के YS राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल के बल्ले से अपने टेस्ट करियर का पहला शतक बनाया, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील करके कमाल कर दिया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की इस मुकाबले में जमकर खबर ली। पहले दिन 84 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे मैदान पर उतरे और उसी लय में नज़र आए। जहां उन्होंने पहले दिन अपनी पारी समाप्त की। देखते ही देखते भारत की सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया।

सहवाग के बाद दूसरे बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल एशिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। मयंक से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बतौर ओपनर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था, जो बाद में तिहरा शतक हो गया था।

ये भी हैं खास आंकड़े

अपने पहले शतक को दोहरे शतक में बदलने वाले मयंक अग्रवाल भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। मयंक से पहले ये कमाल दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर ने किया है।

दिलीप सरदेसाई- 200* बनाम न्यूजीलैंड, 1965

विनोद कांबली- 224 बनाम इंग्लैंड, 1993

करुण नायर – 303* बनाम इंग्लैंड, 2016

मयंक अग्रवाल- 208* बनाम साउथ अफ्रीका, 2019

भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने अपनी पहली फिफ्टी को शतक, शतक को 150 रन और 150 रन को दोहरे शतक में तब्दील किया है।

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला दोहरा शतक ठोक दिया। विशाखापत्तनम के YS राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल के बल्ले से अपने टेस्ट करियर का पहला शतक बनाया, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील करके कमाल कर दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की इस मुकाबले में जमकर खबर ली। पहले दिन 84 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे मैदान पर उतरे और उसी लय में नज़र आए। जहां उन्होंने पहले दिन अपनी पारी समाप्त की। देखते ही देखते भारत की सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया। सहवाग के बाद दूसरे बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल एशिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। मयंक से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बतौर ओपनर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था, जो बाद में तिहरा शतक हो गया था। ये भी हैं खास आंकड़े अपने पहले शतक को दोहरे शतक में बदलने वाले मयंक अग्रवाल भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। मयंक से पहले ये कमाल दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर ने किया है।

दिलीप सरदेसाई- 200* बनाम न्यूजीलैंड, 1965

विनोद कांबली- 224 बनाम इंग्लैंड, 1993

करुण नायर - 303* बनाम इंग्लैंड, 2016

मयंक अग्रवाल- 208* बनाम साउथ अफ्रीका, 2019

भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने अपनी पहली फिफ्टी को शतक, शतक को 150 रन और 150 रन को दोहरे शतक में तब्दील किया है।