1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा, केंद्र में है सन्यास का मामला

IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा, केंद्र में है सन्यास का मामला

भारत के टेस्ट मैचों के नियमित स्पिनर आर अश्विन ने बहुत सारे चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। उन्होंने बताया है कि उनके कैरियर में कई बार ऐसा समय आया जब वो सन्यास लेने की सोचने लगे। अश्विन को जैसे ही न्यूजीलैंड सीरीज और दक्षिण अ​फ्रीका दौरे के बीच थोड़ा समय मिला, तो एक चैनल से बातचीत के दौरान भारत के प्रमुख ऑफ स्पिनर ने कुछ हैरान करने वाली बात भी बताई।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के टेस्ट मैचों के नियमित स्पिनर आर अश्विन ने बहुत सारे चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। उन्होंने बताया है कि उनके कैरियर में कई बार ऐसा समय आया जब वो सन्यास लेने की सोचने लगे। अश्विन को जैसे ही न्यूजीलैंड सीरीज और दक्षिण अ​फ्रीका दौरे के बीच थोड़ा समय मिला, तो एक चैनल से बातचीत के दौरान भारत के प्रमुख ऑफ स्पिनर(Off Spiner) ने कुछ हैरान करने वाली बात भी बताई। अश्विन(R Ashwin) ने बातचीत के दौरान कहा, ‘2018 और 2020 के बीच कई बार मेरे मन में ख्याल आया है कि अब मुझे इस खेल को त्याग देना चाहिए।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

मुझे लगता था कि मैं अपनी तरफ से कोशिश तो भरपूर कर रहा हूं लेकिन इसका फल मुझे नहीं मिल रहा। विशेष रूप से एथलेटिक(Athelitics) प्यूबल्जिया और पेटेलर टेंडोनाइटिस के साथ- मैं छह गेंदें फेंकता था और फिर मैं हांफने लगता था। इसके बाद मेरा पूरा शरीर मानो दर्द से टूटने लगता था। उन्होंने आगे कहा, ‘आप मुझे कुछ भी कह सकते हैं, आप मुझे टीम से बाहर निकाल सकते हैं। सब ठीक है, लेकिन मेरे इरादे या मेरे प्रयास पर संदेह करना कुछ ऐसा है जिसने मुझे सबसे ज़्यादा चोट पहुंचाई है।

2018 में इंग्लैंड सीरीज के ठीक बाद और फिर उसी साल ऑस्ट्रेलिया(Australiya) में सिडनी टेस्ट से पहले और एडिलेड टेस्ट के बाद मेरे जेहन में संन्यास की बात आई। मैं जिस एकमात्र व्यक्ति से बात कर रहा था वह मेरी पत्नी(Wife) थी। लेकिन मेरे पिता को मुझपर काफी भरोसा था, वह यही कहते थे तुम सीमित ओवर क्रिकेट में फिर वापसी करोगे। उनकी इन बातों ने मुझे प्रेरित किया और मैंने अपना इरादा बदल दिया।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...