1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से शुरु हो रहा है पहला वनडे मैच, जानें कब और कहां देख पायेंगे LIVE स्ट्रीमिंग

IND Vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से शुरु हो रहा है पहला वनडे मैच, जानें कब और कहां देख पायेंगे LIVE स्ट्रीमिंग

टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के हांथों मिली हार के बाद भारत की टीम आज से शुरु होने वाले वनडे सीरीज को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी से शुरु होने वाला है। भारतीय टीम की कप्तानी वनडे सीरीज में ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल करते नजर आयेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के हांथों मिली हार के बाद भारत की टीम आज से शुरु होने वाले वनडे सीरीज(IND VS SA) को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी से शुरु होने वाला है। भारतीय टीम की कप्तानी वनडे सीरीज में ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल करते नजर आयेंगे। केएल राहुल को चोटिल रोहित शर्मा की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है।

पढ़ें :- IPL 2022: कल जैसे रोमांचक मैच के लिए मिलने चाहिए एक्स्ट्रा पैसे, जानें केएल राहुल ने क्यों कहा ऐसा

टेस्ट की कप्तानी छोड़ चुके विराट कोहली(Virat Kohli) कप्तानी के बोझ से हर तरह से मुक्त होने के बाद बल्ले से कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस पर सबकी नजरें रहेंगी। बता दें कि विराट कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में कप्तान नहीं हैं। केएल राहुल और शिखर धवन पर ओपनिंग की जिम्मेदारी होगी। तेज गेंदबाजी का नेतृत्व जसप्रीत बुमराह के हांथों में होगी। इस सीरीज से बाहर हार्दिक पांड्या की जगह पर वेंकेट्स अय्यर के पास खुद को साबित करने का मौका होगा।

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी से शुरू होगा। यह मैच बोलैंड पार्क में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच दोपहर 2.00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 1:30 बजे होगा।

पढ़ें :- IPL 2022: जानें बिना मैच में खेले जिमी नीशम ने केएल राहुल को आउट करने में कैसे की तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की मदद

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?
भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...