1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA: विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच से बाहर, लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर के किया पहले बल्लेबाली करने का फैसला

IND vs SA: विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच से बाहर, लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर के किया पहले बल्लेबाली करने का फैसला

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर के पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि जोहांसिबर्ग के क्रिकेट ग्राउंड पर थोड़ी देर में शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत के कप्तान लोकेश राहुल(Lokesh Rahul) ने टॉस जीत कर के पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि जोहांसिबर्ग के क्रिकेट ग्राउंड पर थोड़ी देर में शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। विराट कोहली(Virat Kohli) की बैक में दिक्कत है, जिसके चलते वह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। विराट की जगह प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी को जगह मिली है।

पढ़ें :- भारतीय आलराउंडर ने दिया पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना कैरियर संवारने का श्रेय

इसके अलावा टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन(Playing Eleven) में कोई बदलाव नहीं है। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। क्विंटन डिकॉक ने सेंचुरियन टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उनकी जगह टीम में काइल वेरेने को शामिल किया गया है, जबकि मुल्डर की जगह डुआने ओलाइवर खेल रहे हैं। इस मैदान पर टीम इंडिया ने अभी तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। सेंचुरियन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया(Team India) ने जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। अब टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने को तैयार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...