1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SL: श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी के फैन हुए सुनील गावस्कर, किया इस टेनिस खिलाड़ी से तुलना

IND vs SL: श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी के फैन हुए सुनील गावस्कर, किया इस टेनिस खिलाड़ी से तुलना

श्रेयस अय्यर की नाबाद 74 रनों की तूफानी पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को धर्मशाला में खेले गए दूसरे टी20 में 7 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रेयस अय्यर की नाबाद 74 रनों की तूफानी पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को धर्मशाला में खेले गए दूसरे टी20 में 7 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रेयस की इस पारी से भारत के पूर्व क्रिकेटर और महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने काफी प्रभावित हैं। उन्होंने श्रेयस की तुलना टेनिस के स्टार खिलाड़ी जोकोविच और फेडरर से कर दी है।

पढ़ें :- ENG vs IND Test : टीम इंडिया को बड़ा झटका ,अब कप्तान रोहित शर्मा हुए COVID-19 पॉजिटिव

भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने दूसरे टी20 में 44 गेंदों पर 6 चौकों और चार गगनचुंबी छक्कों की मदद से 74 रन की नाबाद पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने अय्यर की शॉट की तुलना टेनिस स्टार जोकोविच और फेडरर के फोरहैंड से भी की। गावस्कर ने कहा कि श्रेयस अय्यर ने इस पारी में जो कमाल दिखाया है वह उनकी बल्लेबाजी की चतुराई को दर्शाता है।

वह जिस तरह के शॉट खेल रहा था उससे दिखाता है उसे अपने कौशल पर पूरा भरोसा है।” उन्होंने आगे कहा “बल्ले से सबसे पहले उसने स्ट्रेट ड्राइव लगाते हुए चौका बटोरा। इसके बाद वह सामने की तरफ ही गेंद को हवा में मार रहा था जिससे कैच आउट होने के चांस कम हो जाते हैं क्योंकि फील्डर साइड स्क्रीक के सामने खड़ा नहीं होता।

लिटिल मास्टर ने इस दौरान मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक बताया। उन्होंने संजू की तारीफ में कहा “आपके पास क्या है और आप उसे कैसे पूरा करते हैं इनके बीच टेंपरामेंट और शॉर्ट सिलेक्शन का अंतर है, इसके (संजू सैमसन) केस में दिखा रहा है कि उसके पास है। संजू सैमसन को ऐसे खेलते हुए देखना शानदार है क्योंकि वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है।”

पढ़ें :- India Vs England: क्या इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे रोहित शर्मा? नई अपडेट आई सामने
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...