1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SRI: कल जब दीपक चाहर ने निचले क्रम पर आकर रन बनायें, तुम बेशुमार-बेहिसाब याद आये

IND Vs SRI: कल जब दीपक चाहर ने निचले क्रम पर आकर रन बनायें, तुम बेशुमार-बेहिसाब याद आये

कल भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। दूसरा वनडे मैच बेहद ही रोमांचक रहा। दूसरा वनडे मैच भी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। जिसमें भारत ने श्रीलंका से मिले 276 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट गवां कर के हासिल कर लिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। दूसरा वनडे मैच बेहद ही रोमांचक रहा। दूसरा वनडे मैच भी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। जिसमें भारत ने श्रीलंका से मिले 276 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट गवां कर के हासिल कर लिया। एक समय भारत मैच में हार की तरफ जाता दिख रहा था। भारत 193 के स्कोर पर 7 विकेट गवां कर संघर्ष कर रहा था।

पढ़ें :- Big Breaking: T20 वर्ल्ड कप में इस तारीख को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच हाइवोल्टेज मुकाबला

ऐसे में क्रिज पर बल्लेबाजी कर रहे ​दीपक चाहर और टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम समय तक समय बीतातें हुए भारत को मैच में 3 विकेट से जीत दिला दी। ये संभव हो पाया भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के शानदार प्रदर्शन के बूतें। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 गेंदों में 69 रन बनाये। दीपक ने ये रन 7 चौकों और 1 छक्कें की मदद से बनाये। दूसरे छोर पर उनका साथ दिया टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने।

इस मैच से एक और मैच की याद ताजा हो गई। श्रीलंका के ही साथ खेले जा रहे उस मैच में भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर जीत दिला दी थी। उस मैच को याद करते हुए भुवनेश्वर ने कहा कि उस समय भी मैं ही दूसरे छोर पर मौजूद था। धोनी ने उस मैच में शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतकिय पारी खेली थी। यह मैच 2017 में श्रीलंका खेलने गई भारत की टीम के साथ खेला गया था।

आपको बता दें कि भारत दूसरे मैच में जीत दर्ज कर के तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2—0 से आगे हो गया है। शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका खेलने गई भारत की युवा टीम ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अजेय रहने के रिकार्ड को बरकरार रखा है।

 

पढ़ें :- IND Vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीत कर किया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला, भारत के प्लेइंग इलेवन में चौंकानें वाला बदलाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...