#INDvsWI: कोलकाता T20 के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये स्टार कर सकते हैं डेब्यू

#INDvsWI: कोलकाता T20 के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये स्टार कर सकते हैं डेब्यू
#INDvsWI: कोलकाता T20 के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये स्टार कर सकते हैं डेब्यू

Ind Vs Wi Bcci Announced 12 Men Squad For The 1st T2oi Against Windies

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या और खलील अहमद के पास डेब्यू का मौका होगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का यह पहला मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा।

इस मैच में धोनी की जगह युवा ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे। उल्लेखनीय है कि टी-20 सीरीज से कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, जबकि एमएस धोनी को नहीं चुना गया है। धोनी की गैरमौजूदगी पंत और दिनेश कार्तिक के लिए मौके के रूप में देखा जा रहा है। क्रुणाल ने पिछले तीन वर्षों से मुंबई इंडियन्स, बडौदा और भारत ए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

वह स्पिन विभाग में कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का साथ देंगे। अंतिम 12 खिलाड़ियों की सूची में तेज गेंदबाज खलील अहमद को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के साथ चुना गया है, लेकिन यह देखना बाकी है कि क्या भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी।

बता दें कि भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज एकतरफा 2-0 से जीती थी, जबकि वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम किया था। क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नै में खेला जाएगा।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या और खलील अहमद के पास डेब्यू का मौका होगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का यह पहला मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। इस मैच में धोनी की जगह युवा ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे। उल्लेखनीय…