1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs WI: भारत ने 9 विकेट गवां कर बनाये 237 रन, सूर्य कुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी

IND Vs WI: भारत ने 9 विकेट गवां कर बनाये 237 रन, सूर्य कुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी

दूसरे वन डे मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट गवां कर के 237 रन बना लिए है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर के भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दूसरे वन डे मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट गवां कर के 237 रन बना लिए है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वन डे मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर के भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत पहला मैच जीत कर के सीरीज में 1—0 से आगे चल रहा है। भारत की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने सर्वाधिक 64 रन बनाये।

पढ़ें :- IND Vs WI: पहले टी20 मैच में आज आमने सामने होंगी भारत और वेस्टइंडीज की टीमें

जबकि चौथे नंबर पर खेलने उतरे भारत के उपकप्तान केएल राहुल ने 49 रनों की पारी खेली। भारत की टीम ने इस मैच में एक प्रयोग किया और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। लेकिन ऋषभ कुछ खास नहीं कर पाये और 18 रन बना कर के चलते बने। 43 रन पर तीन महत्वपूर्ण विकेट गवां कर के मुश्किल में दिख रही भारत की टीम को संभाला लोकेश राहुल और सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar yadav) ने।

दोनों ने क्रिज पर जमकर बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को धीरे धीरे आगे बढ़ाया। भारत ने 9 विकेट गवां कर के पूरे 50 ओवर में 237 रन बनाये। इस प्रकार इस मैच को जीतने के लिए वेस्टइंडीज को 338 रन बनाने होंगे। वेस्टइंडीज (West indies) की ओर से जोसेफ और स्मिथ सबसे सफल गेंदबाज रहे जिनके हिस्से दो—दो विकेट लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...