1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND w vs PAK w ICC Womens World Cup 2022: भारत की टीम ने किया पाकिस्तान को पस्त, जीत से हुआ विश्वकप का आगाज

IND w vs PAK w ICC Womens World Cup 2022: भारत की टीम ने किया पाकिस्तान को पस्त, जीत से हुआ विश्वकप का आगाज

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान महिला टीम को वनडे क्रिकेट विश्वकप 2022 के पहले मुकाबले में हरा कर के जीत के साथ अपने सफर की शानदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान महिला टीम को वनडे क्रिकेट विश्वकप 2022 के पहले मुकाबले में हरा कर के जीत के साथ अपने सफर की शानदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूजा, स्नेह और मंधाना के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान के सामने 245 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके सामने पूरी टीम 43 ओवर में महज 137 रनों पर ही सिमट गई।

पढ़ें :- ICC T20 Rankings : सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को पीछे छोड़ अपनी बादशाहत कायम की

भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए वहीं झूलन और स्नेह को 2-2 विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी धीमी रही। भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही पाकिस्तान के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई दीप्ति शर्मा (40) ने स्मृति मंधाना (52) का साथ देते हुए तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। दीप्ति के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 96 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा था और 114 पर भारत ने 6 विकेट खो दिए थे।

महज 18 रनों के अंदर मिताली, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और रिचा घोष आउट हो गए। इसके बाद स्नेह राणा (53*) और पूजा वस्त्राकर (67) ने 7वें विकेट के लिए 122 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत की डूबती नैया को पार लगाया। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए नशरा संधू और निदा दार ने दो-दो विकेट लिए।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...