1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू-कश्मीर में तीन सालों में पहली बार तनावमुक्त माहौल में मनी Jashn-e-Azadi

जम्मू-कश्मीर में तीन सालों में पहली बार तनावमुक्त माहौल में मनी Jashn-e-Azadi

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ ( 75th Independence Day ) तीन सालों में पहली बार तनावमुक्त माहौल में जश्न-ए-आजादी (Jashn-e-Azadi) मनाई जा रही है। इस मौके पर जम्मू कश्मीर में इंटरनेट (Internet) और मोबाइल सेवा (Mobile Service)  निर्बाध रूप से जारी रहीं। यह जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने रविवार को दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ ( 75th Independence Day ) तीन सालों में पहली बार तनावमुक्त माहौल में जश्न-ए-आजादी (Jashn-e-Azadi) मनाई जा रही है। इस मौके पर जम्मू कश्मीर में इंटरनेट (Internet) और मोबाइल सेवा (Mobile Service)  निर्बाध रूप से जारी रहीं। यह जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने रविवार को दी है।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: श्रीनगर में आतंकियों ने गोलगप्पे बेचने वाले के सिर में मारी गोली, मौत

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) (Inspector General of Police (Kashmir)  विजय कुमार (Vijay Kumar) ने एक ट्वीट कर कहा कि न तो इंटरनेट बंद है न ही स्वतंत्रता दिवस (Independence Day ) की पूर्व संध्या पर पाबंदियां हैं। यह तीन सालों में पहली बार है जब स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं प्रभावित नहीं हैं।

पहले सुरक्षा इंतजामों के तहत स्वतंत्रता दिवस (Independence Day ) और गणतंत्र दिवस (Republic day) पर ये सेवाएं बंद कर दी जाती थीं। इससे पहले 2018 में राज्यपाल एनएन वोहरा के कार्यकाल के दौरान ये सेवाएं बंद नहीं की गई थीं। बता दें कि 15 अगस्त 2005 को आतंकवादियों ने तब स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम स्थल बख्शी स्टेडियम के बाहर आईईडी विस्फोट के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था।

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं है, यद्यपि कश्मीर में संवेदनशील क्षेत्रों (Sensitive Areas) में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी, कई हमलों में था शामिल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...