1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Independence Day 2022: योगी सरकार का बड़ा फैसला, इस बार 15 अगस्त को नहीं रहेगी छुट्टी

Independence Day 2022: योगी सरकार का बड़ा फैसला, इस बार 15 अगस्त को नहीं रहेगी छुट्टी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस बार उत्तर प्रदेश में अवकाश नहीं रहेगा। दरअसल, आजादी के 75 साल पूरे होने पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। इसको लेकर यूपी सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। ऐसे में इस बार 15 अगस्त को प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय और बाजार बंद नहीं रहेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस बार उत्तर प्रदेश में अवकाश नहीं रहेगा। दरअसल, आजादी के 75 साल पूरे होने पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। इसको लेकर यूपी सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। ऐसे में इस बार 15 अगस्त को प्रदेश में कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय और बाजार बंद नहीं रहेंगे।

पढ़ें :- Independence Day : नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल लखनऊ में मना स्वतंत्रता दिवस

यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) ने कहा कि भारत की आजादी के अमृत पर्व पर आयोजित इस बार का स्वतंत्रा दिवस ​विशेष है। इस बार 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के तहत हर घर तिरंगा फहराना है। इसलिए हर व्यक्ति अपने तरीके से इस स्वतंत्रता सप्ताह से जुड़े। इस दौरान सभी के घरों, सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों, संस्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाए।

उन्होंने कहा कि भविष्य में 25 वर्षों के बाद ही ऐसा अवसर आएगा। इसलिए ऐसा माहौल रहे कि पूरी दुनिया देखे। इसके साथ ही कहा कि, समाज के हर एक वर्ग, हर तबके, हर सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, एनसीसी कैडेट, नेहरू युवा केंद्र, गांव के नवयुवक मंगल दल, महिला स्वयंसेवी संगठनों, खेल क्षेत्र व व्यापारी संगठन आदि को इससे जोड़ें। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, बलिदानी वीरों, सेना और पुलिस के शहीदों के परिजनों को ब्लॉक पर जिले में कार्यक्रमों में बुलाकर उन्हें सम्मानित किया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...