1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Independence Day: सीएम योगी ने किया ध्वजारोहण, हर तरफ गूंज रहा है भारत माता की जय के नारे

Independence Day: सीएम योगी ने किया ध्वजारोहण, हर तरफ गूंज रहा है भारत माता की जय के नारे

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ की सुबह बेहद ही खास रही। सुहाने मौसम के बीच हर तरफ भारत माता की जय के नारे गूंज रहे थे। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई जयकारे लगाते हुए दिख रहा था। विधानसभा का नजारा भी बेहद ही खास रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने विधानभवन पहुंचने के साथ पहले गाड़ी में बैठे बैठे यहां पहुंचे लोगों का अभिवादन किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Independence Day:  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ की सुबह बेहद ही खास रही। सुहाने मौसम के बीच हर तरफ भारत माता की जय के नारे गूंज रहे थे। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई जयकारे लगाते हुए दिख रहा था। विधानसभा का नजारा भी बेहद ही खास रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने विधानभवन पहुंचने के साथ पहले गाड़ी में बैठे बैठे यहां पहुंचे लोगों का अभिवादन किया।

पढ़ें :- Gorakhpur News: सीएम योगी ने तेंदुए के शावकों को बोतल से पिलाया दूध, नामकरण भी किया

इसके बाद मंच की ओर प्रस्थान किया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) व बृजेश पाठक ने उनका स्वागत किया। मंच पर पहुंच कर मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों व अन्य गणमान्य लोगों का अभिवादन किया। जिसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी उपस्थित रहे। ठीक 8 बजकर 55 मिनट पर सायरन बजने के साथ ही ट्रैफिक की रफ्तार थम गई। ठीक 9 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण किया।

इसके बाद राष्ट्रगान हुआ। पीएसी व आईटीबीपी बैंड की धुन में राष्ट्रगान हुआ। इसी के साथ लखनऊवासियों ने इस पल को यादगार बना दिया। सभी पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा हुई। ड्रोन कैमरे से इस ऐतिहासिक पल को हमेशा के लिए कैद कर लिया गया। इसके बाद विधानसभा में मंच के सामने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां शुरू हो गईं।

 

 

पढ़ें :- Gandhi Jayanti: गांधी जयंती पर सीएम योगी ने चलाया चरखा, कहा-बापू का खादी भारत के स्वावलंबन का आधार बना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...