1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर उप पुलिस अधीक्षक अशोक पांडे को किया गया सम्मानित

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर उप पुलिस अधीक्षक अशोक पांडे को किया गया सम्मानित

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देशवासी स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। शासन प्रशासन से लेकर पुलिस अधिकारी कार्यालय में और स्कूल कॉलेज में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को सलामी दी गई। इस दौरान गोरखपुर के पुलिस लाइन में ध्वजारोहण के बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Independence Day:  आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देशवासी स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। शासन प्रशासन से लेकर पुलिस अधिकारी कार्यालय में और स्कूल कॉलेज में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को सलामी दी गई। इस दौरान गोरखपुर के पुलिस लाइन में ध्वजारोहण के बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया।

पढ़ें :- Lucknow News : स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में पत्थरबाजी, पुलिस बोली- स्थिति नियंत्रण में

इसमें कुछ ऐसे नाम भी सामने आए जो 2021 में अपने कार्यों से राष्ट्रपति सम्मान पाने का हकदार बने और 2021 में ही राष्ट्रपति सम्मान से पुरस्कृत करने के लिए कुछ पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया गया जिन्हें इस वर्ष राष्ट्रपति सम्मान और मेडल देकर सम्मानित किया गया।

रामपुर में तैनात उप पुलिस अधीक्षक अशोक पांडे को भी गोरखपुर के पुलिस लाइन में एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर के हाथों राष्ट्रपति सम्मान और मैडम सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति सम्मान पाकर उप पुलिस अधीक्षक अशोक पांडे का चेहरा खिल उठा। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि लहरों को साहिल की दरकार नहीं होती हौसले बुलंद हो तो कोई दीवार नहीं होती, जलते हुए चिरागों ने हाथियों से कहा मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती।

रिपोर्ट-रवि जायसवाल

पढ़ें :- Lucknow : मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने 75th Independence Day पर वृद्धाआश्रम पहुंचकर वृद्धजनों को दी बधाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...