1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘Surgical and Air Strikes’ कर भारत ने दुश्मनों को चेताया, हम किसी से कम नहीं : PM Modi

‘Surgical and Air Strikes’ कर भारत ने दुश्मनों को चेताया, हम किसी से कम नहीं : PM Modi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th independence day) के अवसर पर लाल किले से राष्ट्र को संबोधित किया । पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल (Surgical ) और एयर स्ट्राइक (Air S trikes) कर भारत ने दुश्मनों को चेता दिया है कि हम किसी से कम नहीं हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th independence day) के अवसर पर लाल किले से राष्ट्र को संबोधित किया । पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल (Surgical ) और एयर स्ट्राइक (Air Strikes) कर भारत ने दुश्मनों को चेता दिया है कि हम किसी से कम नहीं हैं। पीएम मोदी (pm modi)  88  के मिनट का भाषण के दौरान देश को नया मंत्र देते हुए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास में ‘सबका प्रयास’ को जोड़ दिया।

पढ़ें :- Independence Day : पीएम मोदी ने लाल किले से किया वार, बोले- कुछ लोग भ्रष्टाचारियों का कर रहे हैं महिमामंडन

इस दौरान पीएम मोदी ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अब सभी सैनिक स्कूलों में बेटियां भी पढ़ेंगे। वहीं इसके अलावा युवाओं के रोजगार के लिए ‘पीएम गति शक्ति’ योजना (PM Gati Shakti Yojana) का भी एलान किया। वहीं पहली बार आयोजन स्थल पर एमआई-17 हेलीकॉप्टर (Mi-17 Helicopter) से पुष्पवर्षा हुई।

पढ़ें :- मौलाना तौकीर रजा बोले- मोदी सरकार लाल किला और ताजमहल पर नहीं, मुसलमानों के जज्बात पर चलाना चाहती है बुलडोर

भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day Celebrations) मना रहा है। इसी के साथ देश में आज़ादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrut Mahotsav) के जश्न की शुरुआत हो गई है। पीएम मोदी ने कहा कि आज कोरोना संकट से लेकर अन्य चुनौतियों की बात की, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से ऐलान किया कि देश के सभी सैनिक स्कूलों को अब देश की बेटियों के लिए खोला जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ‘यही समय है, सही समय है’ का नया मंत्र भी फूंका।

लालकिले की प्राचीर से अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day Celebrations)  पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। आज आजादी के अमृत महोत्सव के इस पर्व पर देश अपने सभी स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर रहा है।

आजादी के हीरो को पीएम मोदी ने किया सलाम

पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाकउल्ला खां, रानी लक्ष्मीबाई, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, बाबा साहेब अंबेडकर समेत अन्य सभी को आज देश याद कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि जय-पराजय आते रहे, लेकिन मन में बसी हुई आजादी की आकांक्षा कभी खत्म नहीं हुई।

 

पढ़ें :- Mehbooba Mufti ने बीजेपी को दी बड़ी चुनौती, दम है तो ताजमहल और लाल किले को मंदिर बनाएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...