1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Independence Day Special movie: आजादी के अमृत महोत्सव पर देखें ये देशभक्ति से लबरेज ये फिल्म

Independence Day Special movie: आजादी के अमृत महोत्सव पर देखें ये देशभक्ति से लबरेज ये फिल्म

आज हम आपको इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बता रहे हैं देशभक्ति से सराबोर बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जो देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Independence Day Special:  देश स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। देश स्वतंत्रता दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। इस खास मौके पर देश के हर नागरिक के अंदर एक अलग ही जोश और उत्साह देखने को मिलता है।

पढ़ें :- Backless Silver Shimmer Gown में Payal Rohatgi ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, फैन्स बोले-Wow chikki

आज हम आपको इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बता रहे हैं देशभक्ति से सराबोर बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जो देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती हैं।

बॉर्डर

साल 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में सनी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ, सुदेश बेरी,तब्बू, राखी, पूजा भट्ट और शरबानी मुखर्जी, पुनीत इस्सर और कुलभूषण खरबंदा हैं।

फिल्म ‘बार्डर’ का निर्माण और लेखन जेपी दत्ता ने किया था। फिल्म में 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान लोंगेवाला की लड़ाई के दौरान हुई वास्तविक जीवन की घटनाओं का रूपांतरण है। बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही ये फिल्म आज भी दर्शकों के बीच काफी पसंद की जाती है और लोगों को देशभक्ति के लिए प्रेरित करती है।

स्वदेश

साल 2004 की शाहरुख खान अभिनीत इस फिल्म में विदेश से अपने गांव वापस आए एक युवक की कहानी दिखाई गई है, जो वापस विदेश जाने के बजाए अपने देश व गांव के उद्धार के लिए काम करता है।

पढ़ें :- 'Nikita Roy and the Book of Darkness' की शूटिंग हुई पूरी, Sonakshi Sinha का दिखा गजब लुक

तिरंगा 

राजकुमार और नाना पाटेकर स्टारर साल 1993 में आई फिल्म तिरंगा, जिसका निर्देशन मेहुल कुमार ने किया था. इस फिल्म के गाने आज भी लोगों के ज़ुबान पर हैं. आज भी जब टीवी पर यह फिल्म प्रसारित होती है तो इसे बहुत चाव के साथ देखा जाता है.

रंग दे बसंती

राकेश ओम प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी ‘रंग दे बसंती’ का एक एक किरदार आज भी लोगों को याद है। साल 2006 में आई इस फिल्म में आमिर खान, कुणाल कपूर, सोहा अली खान, सिद्धार्थ, आर माधवन, शरमन जोशी और अतुल कुलकर्णी मुख्य भूमिका में हैं।

उरी

द सर्जिकल स्ट्राइकः निर्देशक आदित्य धर ने फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ बनाई। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल सहित कई बड़े कलाकरों ने इस फिल्म में अहम भूमिका निभाई।

 

पढ़ें :- PFI Ban को लेकर Vivek Agnihotri ने पीएम मोदी की सराहना, ट्वीट कर कहा- शानदार कार्य
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...