1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and Australia: सूर्य कुमार यादव और कोहली ने खेली दमदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

India and Australia: सूर्य कुमार यादव और कोहली ने खेली दमदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली गई. इस सीरीज को भारत ने 2-1 से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. आखिरी और निर्णायक मैच में विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव ने शानदार पारी खेली.

By शिव मौर्या 
Updated Date
India and Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली गई. इस सीरीज को भारत ने 2-1 से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. आखिरी और निर्णायक मैच में विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव ने शानदार पारी खेली. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंद दिया.
बता दें कि, टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला लिया था. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया से मिले रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 30 रन के स्कोर तक अपने दोनों ओपनरों का विकेट गंवा दिया. केएल राहुल एक और कप्तान रोहित शर्मा 17 रन बनाकर आउट हुए.
हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 62 गेंदों पर 104 रन की शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. सूर्यकुमार 36 गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्के की बदौलत 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके साथ ही विराट ने 48 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 63 रन की शानदार पारी खेली और अपने करियर का 33वां अर्धशतक पूरा किया. हार्दिक ने 16 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए.

पढ़ें :- IND vs AUS T20 : मोहाली में मैच से पहले बारिश की संभावना, तेज गेंदबाजों को पिच से मिलेगी मदद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...