1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and England: जानिए रविंद्र जडेजा ने क्यो कहा कि मुझे ज्यादा गेंदबाजी न करनी पड़ी?

India and England: जानिए रविंद्र जडेजा ने क्यो कहा कि मुझे ज्यादा गेंदबाजी न करनी पड़ी?

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पांचवा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में बेहतरीन शतकीय पारी खेली। हालांकि, दूसरे दिन उनको मैच में एक भी गेंद फेंकने का मौका नहीं मिला। दरअसल, भारतीय तीन गेंदबाजा ही इंग्लैंड की आधी टीम को वापस पवेलियन भेज चुके थे। यहां तक कि चौथे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की भी गेंदबाजी करने की बारी नहीं आ सकी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and England: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पांचवा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में बेहतरीन शतकीय पारी खेली। हालांकि, दूसरे दिन उनको मैच में एक भी गेंद फेंकने का मौका नहीं मिला। दरअसल, भारतीय तीन गेंदबाजा ही इंग्लैंड की आधी टीम को वापस पवेलियन भेज चुके थे। यहां तक कि चौथे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की भी गेंदबाजी करने की बारी नहीं आ सकी।

पढ़ें :- India and England: मोहम्मद सिराज ने की शानदार गेंदबाजी, बेयरस्टो के बाद रूट को भी भेजा पवेलियन

ऐसे में रविंद्र जडेजा गेंदबाजी के लिए पांचवे विकल्प हैं। वहीं, जब रविंद्र जडेजा से प्रेसवर्ता के दौरान पूछा गया कि आप क्या चौथी पारी में ज्यादा गेंदबाजी करना चाहते हैं? इस पर उन्होंने कहा, ‘हो सके कि मेरा कुछ रोल न हो, यही अच्छी बात है, क्योंकि हमारे चार तेज गेंदबाज जिस तरह की गेंद इंग्लैंड में डाल रहे हैं तो मैं सोच रहा हूं कि मेरा कुछ रोल (मुझे ज्यादा गेंदबाजी न करनी पड़ी) न हो।

ऐसा हो तो टीम के लिए अच्छा होगा। इसके साथ ही उनसे पूछा गया कि रविंद्र जडेजा एक गेंदबाज हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन अब पिछले कुछ सालों में देखा गया कि वे बल्लेबाज हैं, जो गेंदबाजी कर सकते हैं।

इस सवाल का जवाब देते हुए जडेजा ने कहा कि, ‘नहीं, नहीं, मैं अपने आपको कोई टैग नहीं लगाता हूं। एक ऑलराउंडर के तौर पर आपका काम है कि जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी करें और विकेट निकालने की जरूरत हो तो गेंदबाजी करें और विकेट निकालें।’

पढ़ें :- India and England: तीसरे मैच में भारतीय टीम की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, इनको मिल सकता है मौका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...