1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and England: इन कारणों से टीम इंडिया ने गंवाया मैच, बुमराह की कप्तानी में नहीं हुआ कमाल

India and England: इन कारणों से टीम इंडिया ने गंवाया मैच, बुमराह की कप्तानी में नहीं हुआ कमाल

टीम में कई ऐसी खामियां रहीं, जिसके कारण टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। आइए जानते हैं कि वो कौन—कौन से गलियां रहीं जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and England: पांचवे टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने सात विकेट से जीत लिया है। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दूसरी पारी इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को जीत लिया। हालांकि, टीम में कई ऐसी खामियां रहीं, जिसके कारण टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। आइए जानते हैं कि वो कौन—कौन से गलियां रहीं जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

पढ़ें :- India and England: मोहम्मद सिराज ने की शानदार गेंदबाजी, बेयरस्टो के बाद रूट को भी भेजा पवेलियन

आर अश्विन प्लेइंग XI में नहीं रखना
सबसे बड़ी गलती टीम इंडिया की तरफ से आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करना रहा। एजबेस्टन की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है, ऐसे में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना टीम इंडिया को भारी पड़ा।

टॉप ऑर्डर बैटिंग फ्लॉप
टीम इंडिया की टॉप बैटिंग ऑर्डर दोनो ही पारियों में फ्लॉप साबित हुई, जिसके कारण बड़ा स्कोर नहीं बन पाया। शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर इन सभी का हथियार डाल देना। ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने अगर शतक नहीं लगाए होते और बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की एक ओवर में बैंड नहीं बजाई होती, तो टीम इंडिया इस मैच में कभी आगे हो ही नहीं पाती।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...