1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. India and England: इंग्लैंड के खिलाफ खास शतक लगाने उतरेगी टीम इंडिया, बन सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड

India and England: इंग्लैंड के खिलाफ खास शतक लगाने उतरेगी टीम इंडिया, बन सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच आज लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 1—0 की बढ़त बना ली है। अगर भारत आज दूसरा मैच जीत जाता है तो बढ़ा रिकॉर्ड बन जाएगा। दरअसल, भारतीय ​टीम एक खास शतक पूरा करने वाली है। इसके लिए भारतीय टीम को इस सीरीज के एक मैच को कम से कम जीतना होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and England: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच आज लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 1—0 की बढ़त बना ली है। अगर भारत आज दूसरा मैच जीत जाता है तो बढ़ा रिकॉर्ड बन जाएगा। दरअसल, भारतीय ​टीम एक खास शतक पूरा करने वाली है। इसके लिए भारतीय टीम को इस सीरीज के एक मैच को कम से कम जीतना होगा।

पढ़ें :- India and England: मोहम्मद सिराज ने की शानदार गेंदबाजी, बेयरस्टो के बाद रूट को भी भेजा पवेलियन

दरअसल, टीम इंडिया के पास इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100वीं जीत हासिल करने का मौका है। भारत ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंउ को 56 मैचों में हराया है, जबकि टेस्ट क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड को 31 और टी20 इंटरनेशनल मैच में 22 मुकाबलों में हराया है। इस तरह अब तक भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 99 इंटरनेशनल मैच जीते हैं।

वहीं, इंग्लैंड की टीम की बात करें तो 50 टेस्ट, 43 वनडे और 10 टी20 मैच भारत के खिलाफ जीत चुकी है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में जीत का शतक पूरा कर चुकी है लेकिन अब भारत के पास ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है। भारत के पास इस मुकाम तक पहुंचने के दो मौके हैं, क्योंकि वनडे इंटरनेशनल सीरीज के अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं। पहला मैच भारत ने जीता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...