1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and New Zealand: एक कमरे में ही रहते हैं ईशान किशन और शुभमन गिल, दोहरा शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा ने किया खुलासा

India and New Zealand: एक कमरे में ही रहते हैं ईशान किशन और शुभमन गिल, दोहरा शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा ने किया खुलासा

भारत और न्यूजीलैंड के वनडे सीरीज की शुरूआत हो गयी है। पहले वनडे मैच को भारत ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में शुभगन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने 208 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के वनडे सीरीज की शुरूआत हो गयी है। पहले वनडे मैच को भारत ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में शुभगन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने 208 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। 34 रन बनाने वाले रोहित शर्मा टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इस पारी के साथ शुभमन गिल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम दर्ज था।

पढ़ें :- IND vs NZ T20 Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में खेले जाने मैच की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। ईशान ने 24 साल की उम्र में यह कारनामा किया था, जबकि गिल ने 23 साल की उम्र में यह कर दिखाया। गिल के दोहरे शतक के बाद कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने वनडे में 200 रन बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में उनका स्वागत किया। इस दौरान रोहित शर्मा ने बताया कि शुभमन गिल और ईशान किशन एक ही कमरे में रहते हैं।

इस बातचीत के दौरान शुभमन गिल ने बताया कि ईशान किशन अपने आईपैड पर फिल्में देखते रहते हैं और इयरफोन भी इस्तेमाल करते हैं। इस वजह से वह ठीक से सो नहीं पाते हैं। जब गिल किशन को फिल्म देखने से मना करते हैं तो किशन का जवाब होता है कि तू मेरे कमरे में रह रहा है। सब कुछ मेरे हिसाब से होगा।

दोहरे शतक पर उन्होंने कहा कि, जब एक छोर से विकेट गिरते जा रहे थे तो उनके दिमाग में यही चल रहा था कि गेंदबाज को हावी नहीं होने देना है। इसी वजह से वह हर ओवर में एक चौका लगाने की कोशिश कर रहे थे और पूरी पारी में बल्लेबाजी करके वह बेहद खुश नजर आए।

पढ़ें :- India and New Zealand: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रनों का लक्ष्य, रोहित-शुभमन ने खेली शतकीय पारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...