1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and New Zealand: टी20 मैचों में लगातार फेल हो रहे ऋषभ पंत, उनके सामने अब बड़ी चुनौती?

India and New Zealand: टी20 मैचों में लगातार फेल हो रहे ऋषभ पंत, उनके सामने अब बड़ी चुनौती?

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरूआत हो गयी है। पहला टी20 सीरीज मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच को भारत ने 65 रन से जीत लिया। भारत की तरफ से न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) व्हाइट बॉल क्रिकेट में फ्लॉप रहे। टी20 विश्व कप में भी उन्हें मौका दिया गया लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरूआत हो गयी है। पहला टी20 सीरीज मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच को भारत ने 65 रन से जीत लिया। भारत की तरफ से न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) व्हाइट बॉल क्रिकेट में फ्लॉप रहे। टी20 विश्व कप में भी उन्हें मौका दिया गया लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के सफल टी20 कप्तान एरोन फिंच ने लिया  संन्यास, अब पद छोड़ने का सही समय है 

बता दें कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पंत (Rishabh Pant)  और ईशान किशन को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन पंत 13 गेंदों पर महज़ 6 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 46.15 का रहा। उन्हें कीवी तेज़ गेंदबाज़ लॉकी फर्ग्यूसन ने अपना शिकार बनाया। पंत टी20 इंटरनेशनल में लगातार फ्लॉप होना उनके लिए अच्छी संकेत नहीं है।

बता दें कि, टी20 विश्व कप 2022 में भी ऋषभ पंत को मौका दिया गया था लेकिन विश्व कप में भी वो कुछ कमाल नहीं कर पाए। हालांकि, उन्हें सिर्फ मैच दो मैच खेलने के ही मौके मिले थे। दो मैचों में उन्होंने 4.50 की औसत और 100 के स्ट्राइक रेट से कुल 9 रन बनाए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...