1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and Sri Lanka: जानिए पुणे का मैदान श्रीलंका को क्यों है पसंद, ऐसा है रिकॉर्ड

India and Sri Lanka: जानिए पुणे का मैदान श्रीलंका को क्यों है पसंद, ऐसा है रिकॉर्ड

भारत में श्रीलंका ने अभी तक कुल 16 मैच खेले हैं। इसमें से सबसे ज्यादा मैच भारत ने जीता है। भारत ने 12 और श्रीलंका ने तीन मैच जीता है। वहीं, एक मैच ड्रा हो गया था। बता दें कि, भारत में श्रीलंका ने पहला टी20 मैच 2009 में खेला था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबाला गुरुवार को खेला गया। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दूसरे मुकाबले को श्रीलंका ने 16 रनों से जीतकर सीरीज में 1—1 की बराबरी कर ली है। ऐसे में तीसरा मैच दोनों टीमों के लिए अहम होगी। श्रीलंका ने पिछली बार भारत में कोई टी20 मैच 2016 में जीता था। उस समय भी वो स्टेडियम पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम ही था। यानी सात साल बाद भी श्रीलंका ने भारत को उसी ग्राउंड पर हराया। इसके साथ ही भारत के जीत के सिलसिले को तोड़ दिया।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

भारत में ​श्रीलंका ने खेले 16 मैच
बता दें कि, भारत में श्रीलंका ने अभी तक कुल 16 मैच खेले हैं। इसमें से सबसे ज्यादा मैच भारत ने जीता है। भारत ने 12 और श्रीलंका ने तीन मैच जीता है। वहीं, एक मैच ड्रा हो गया था। बता दें कि, भारत में श्रीलंका ने पहला टी20 मैच 2009 में खेला था।

पुणे के मैदान में श्रीलंका का जलावा
बताया जा रहा है कि पुणे के मैदान में भारत और श्रीलंका की टीम तीन बार आमने—सामने आ चुकी है। इसमें भारत ने सिर्फ एक मैच को जीता है, जबकि श्रीलंका ने दो बार मैच जीता है। ऐसे में कहा जाता है कि श्रीलंका को पुणे का ग्राउंड पंसद है। श्रीलंका ने पहला मैच 2009 और दूसरा मैच 2023 में जीता था।

दोनों टीम के ​बीच हुए 28 टी20 मैच
दोनों टीमों के बीच खेले गए ओवरऑल मैच की बात करें तो इनके बीच 28 टी20 मैच खेले गए हैं। भारत ने इसमें से 18 मैच जीते हैं। वहीं, श्रीलंकाई टीम को नौ मैचों में जीत हासिल हुई है। एक मैच बेनतीजा रहा है।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...