1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and West Indies: सूर्यकुमार यादव के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, पंत को भी छोड़ा पीछे

India and West Indies: सूर्यकुमार यादव के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, पंत को भी छोड़ा पीछे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज चल रही है। इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं। तीसरे मैच को भारत ने जीत लिया है। तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ ही सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and West Indies:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज चल रही है। इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं। तीसरे मैच को भारत ने जीत लिया है। तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ ही सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

पढ़ें :- India and West Indies: तीसरे टी20 मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जानिए

तीसरे टी20 मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया है। सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त बना ली है। सूर्यकुमार यादव ने अपनी 76 रन की पारी में 8 चौके और 4 छक्के लगाए। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने 19 ओवर में 7 विकेट से मैच अपने नाम किया।

बता दें कि, कैरेबियाई धरती पर टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम दर्ज था, जिसे सूर्यकुमार यादव ने तोड़ दिया है। बता दें कि, पिछली कई श्रृंखलाओं से सूर्यकुमार यादव फॉर्म में चल रहे हैं।

अपने बेहतर प्रदर्शन के दम उन्होंने भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है। रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद कल के मैच में भारतीय टीम को जीत तक पहुंचाने में सूर्यकुमार यादव का शानदार योगदान रहा।

पढ़ें :- India and West Indies: खराब शॉट खेलकर आउट हुए पंत तो रोहित शर्मा हुए गुस्सा, इशारों में इस तरह समझाया, देखिए वीडियो
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...