1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and Zimbabwe: शिखर धवन को मिली ‘लव बाइट’! पूछा और किसे चाहिए…

India and Zimbabwe: शिखर धवन को मिली ‘लव बाइट’! पूछा और किसे चाहिए…

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। पहली सीरीज को भारत ने 10 विकेट से जीता है। शिखर धवन और शुभमन गिल ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद रहे। दरअसल, जिम्बाब्वे ने भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे धवन और गिल ने ही आसानी से हासिल कर लिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। पहली सीरीज को भारत ने 10 विकेट से जीता है। शिखर धवन और शुभमन गिल ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद रहे। दरअसल, जिम्बाब्वे ने भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे धवन और गिल ने ही आसानी से हासिल कर लिया।

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान बने शिखर धवन

मैच के बाद शिखर धवन  (Shikhar Dhawan) ने अपनी फेसबुक स्टोरी पर लव बाइट की तस्वीर को शेयर किया है। दरअसल, मैच के दौरान एक गेंद धवन की कलाई के ऊपर लगी थी जिस कारा से उनके हाथ में सूजन आ गई। अपने हाथ की तस्वीर साझा करते हुए धवन ने लिखा ‘किसे बॉल की ऐसी लव बाइट चाहिए?‘ बता दें कि, पहले मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया।

वहीं, जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में 189 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने धवन और गिल के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत 10 विकेट से मैच अपने नाम किया है। बता दें कि, जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम के कप्तान केएल राहुल हैं। केएल राहुल के पूरी तरह से फिट होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी। हालांकि, इससे पहले शिखर धवन ही इस दौरे के लिए कप्तान बनाए गए थे।

 

पढ़ें :- ODI Rankings : भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की आईसीसी वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग, विराट पांचवें नंबर पर

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...