1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS AUS: भारत ने किया प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

IND VS AUS: भारत ने किया प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। मेलबर्न में होने वाले मुकाबले से एक दिन पहले बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए चार बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके मुताबिक भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू का मौका मिलेगा।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

जबकि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। वहीं अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम की उप-कप्तानी सौंपी गई। वहीं, चोटिल होने के कारण तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है।

पढ़ें :- मुंबई में किसान महापंचायत: राकेश टिकैत बोले-MSP की गारंटी देने वाला कानून लाए केंद्र सरकार

जबकि बल्लेबाजी में शुभमन गिल को पदार्पण का मौका मिलेगा, उन्हें पृथ्वी शॉ की जगह टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा ऋषभ पंत को रिद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपर बनाया गया है। वहीं फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टीम के अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हुई है।

भारतीय प्लेइंग
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...