न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान से जीता भारत

कोलकाता| भारतीय टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को चौथे दिन सोमवार को 178 रनों से हरा दिया। मेजबानों ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक का ताज भी छीन लिया है। बता दें पाकिस्तान ने पिछले महीने ही इंग्लैंड को हराकर टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक की पोजिशन हासिल की थी।




भारत ने कीवी टीम के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में मेहमान टीम 81.1 ओवरों में 197 रन ही बना सकी। यह भारत का अपने घर में 250वां टेस्ट मैच था। न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 74 रन टॉम लाथम ने बनाए। उनके अलावा ल्यूक रोंची ने 32 और मार्टिन गुपटिल एवं हेनरी निकोल्स ने 24-24 रनों का योगदान दिया।

भारत की तरफ से रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद समी ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को एक सफलता मिली। भारत ने अपनी पहली पारी में 316 रन बनाए थे, जबकि मेहमानों की पहली पारी 204 रनों पर ही सिमट गई थी, जिसके बाद भारत को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी में 263 रन बनाए थे और कीवी टीम को 376 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया।



कोलकाता| भारतीय टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को चौथे दिन सोमवार को 178 रनों से हरा दिया। मेजबानों ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक का ताज भी छीन लिया है। बता दें पाकिस्तान ने पिछले महीने ही इंग्लैंड को हराकर टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक की पोजिशन हासिल की थी। भारत ने…
Loading...