1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दुनिया का दूसरा संक्रमित देश बना भारत, एक करोड़ के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

दुनिया का दूसरा संक्रमित देश बना भारत, एक करोड़ के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस काफी तेजी से एक बार फिर पैर पसार रहा है। ऐसे में कोविड-19 दोबारा अपने आक्रामक रूप में आ चुका है, जिसकी वजह से देश में कोविड-19 के मामलों में लगातार इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। यही नहीं, महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्यों में कोरोना के नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से एक बार फिर यहां मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा दिख रहा है।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,510 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,10,96,731 हुई। 106 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,157 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,68,627 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,07,86,457 है। वहीं, देश में कुल 1,43,01,266 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

वर्ल्डओमीटर के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत दुनिया का दूसरा सबसे संक्रमित देश हो गया है क्योंकि यहां हर दिन मिलने वाले मरीजों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में भारत पिछले हफ्ते तक टॉप-10 देशों की सूची से भी बाहर था। मगर मरीजों की बढ़ती रफ्तार के बाद अब देश दूसरे नंबर पर आ गया है। मालूम हो, पहले नंबर पर अमेरिका है। इसके बाद अब भारत का नंबर आ गया है।

आपको बताते चलें कि कोरोना के मामले मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, इन पांच राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार हरकत में आ गई है, जिसके बाद दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग (DDMA) ने भी कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

यही नहीं, मुख्यमंत्री का ये भी कहना है कि अगर इसी तरह कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होता रहा तो जल्द ही राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। वैसे राज्य सरकार पहले ही अमरावती मंडल के 5 अन्य जिलों अमरावती, अकोला, वाशिम, बुल्ढाड़ा और यवतमाल में कई तरह की पाबंदियां लगा चुकी है।

महाराष्ट्र के अमरावती मंडल के इन पांच जिलों में सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें ही खुली हैं। इनके अलावा बाकी सारी दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान भी फिलहाल के लिए बंद हैं। सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही लोगों को सामन खरीदने की छूट दी गई है।

पढ़ें :- सपा के विकासशील कार्यों का विरोध करते-करते भाजपा यूपी की जनता की ख़ुशियों की ही विरोधी हो गयी: अखिलेश यादव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...