1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इंडिया बाइक वीक 2021: हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 15.51 लाख

इंडिया बाइक वीक 2021: हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 15.51 लाख

Harley-Davidson Sportster S को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और यह इस सेगमेंट में भारतीय FTR से मुकाबला करेगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

हार्ले-डेविडसन इंडिया ने इंडिया बाइक वीक 2021 में नई स्पोर्टस्टर एस मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत ₹ 15.5 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है। हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस पैन अमेरिका 1250 के बाद नए क्रांति मैक्स 1250 प्लेटफॉर्म पर आधारित दूसरा मॉडल है। नया स्पोर्टस्टर एस हार्ले के मूल के करीब है और भारतीय एफटीआर और पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। यह भारत के संचालन के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ हार्ले की साझेदारी के बाद लॉन्च होने वाली दूसरी मोटरसाइकिल भी है।

पढ़ें :- Auto News -Hero Xoom : हीरो जूम आकर्षक दिखने वाला स्कूटर है, जानिए इसकी खासियत

स्पोर्टस्टर एस पर समान 1,252 सीसी, वी-ट्विन इंजन को रेव रेंज में कम टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है, लेकिन कम हॉर्सपावर बनाता है। इंजन 121 बीएचपी और 127 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जो 6,000 आरपीएम पर हिट करता है। बाइक 9,500 आरपीएम पर रेडलाइन करती है। मोटर स्पोर्टी परफॉर्मेंस के लिए इनटेक और एग्जॉस्ट पोर्ट दोनों पर वेरिएबल वॉल्व टाइमिंग के साथ आता है। सस्पेंशन कर्तव्यों को शोआ द्वारा सामने की ओर 43 मिमी उल्टे कांटे और रिमोट प्रीलोड समायोजन के साथ एक पिगीबैक जलाशय रियर शॉक के साथ संभाला जाता है। सस्पेंशन यात्रा सीमित है, आगे की तरफ सिर्फ 91 मिमी और पीछे के मोनोशॉक पर 50 मिमी की यात्रा है।

हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस ने 1250 कस्टम के रूप में जीवन शुरू किया और जबकि नाम नया है, अधिकांश स्टाइल को बरकरार रखा गया है। यह मस्कुलर दिखता है और एक शॉर्ट फ्रंट मडगार्ड और टेल सेक्शन, एक हाई-माउंटेड एग्जॉस्ट के साथ बीफ किया गया है, जबकि सोलो सीट हार्ले-डेविडसन XR750 फ्लैट ट्रैकर से प्रेरणा लेती है। बाइक में 4 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है और यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। बाइक में सिग्नेचर डेमेकर एलईडी हेडलैंप के साथ फुल एलईडी लाइटिंग भी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...