1. हिन्दी समाचार
  2. भारत में पैदा हुईं प्रिया सेराव बनीं ‘मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया’

भारत में पैदा हुईं प्रिया सेराव बनीं ‘मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया’

By रवि तिवारी 
Updated Date

India Born Priya Serrao Wins Miss Universe Australia

नई दिल्ली। भारतीय मूल की प्रिया सेराव (Priya Serrao) ने मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया (Miss Universe Australia) का खिताब अपने नाम कर लिया। विविधता और बहु-संस्कृतिवाद के बारे जागरूकता फैलाने का इरादा रखने वाली प्रिया ने खिताब जीतने के बाद अपने परिजनों और दोस्तों के साथ जश्न मनाया। आपको बता दें कि अब प्रिया ‘मिस यूनिवर्स 2019’ प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी पेश करेंगी।

पढ़ें :- त्वचा की देखभाल के लिए हयालूरोनिक एसिड के लाभ

मिस यूनिवर्स ऑस्‍ट्रेलिया वेबसाइट के अनुसार, भारत के कर्नाटक स्‍थित बेलमान्‍नु में जन्‍मी प्रिया का पालन-पोषण मिड्ल ईस्‍ट में हुआ और 11 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ वे आस्‍ट्रेलिया आ गईं। लॉ ग्रेजुएट प्रिया ने कहा कि उनके लिए ईस्‍ट तिमोर में यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम के साथ इंटर्नशिप करना गर्व का मौका रहा।

लॉ से ग्रेजुएशन कर चुकी प्रिया मेलबर्न में नौकरी करतीं हैं। ऑस्‍ट्रेलिया आने से पहले उनका परिवार ओमान व दुबई में रह चुका है। प्रिया ने कहा, ‘यह जीत उनके लिए किसी आश्‍चर्य की तरह है।’ प्रिया की यह पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है। उन्‍होंने कहा, ‘इसके पहले मैंने न तो किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया है और न ही कभी मॉडलिंग की है।’

पश्‍चिमी ऑस्‍ट्रेलिया की बेल्‍ला कासिंबा व विक्‍टोरियाई मारिजाना राडमानोविक ने 2019 के टॉप 3 में स्‍थान हासिल किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X