1. हिन्दी समाचार
  2. भारत-चीन सीमा विवाद: सरकार की अहम बैठक आज, सेना के कई अधिकारी हो सकते हैं शामिल

भारत-चीन सीमा विवाद: सरकार की अहम बैठक आज, सेना के कई अधिकारी हो सकते हैं शामिल

India China Border Dispute Important Government Meeting Today Many Army Officers May Be Involved

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर विवाद बढ़ता जा रहा है। सीमा पर चल रहे तनाव के बीच भारतीय सेना पूरी मुस्तैदी के साथ वहां पर चीन की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। वहीं, शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े प्रमुख लोग शुक्रवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर जारी तनाव के बीच आगे की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

सरकारी सूत्रों ने बताया कि लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक सीमा पर बनी स्थिति को लेकर चर्चा करने के लिए सैन्य अधिकारियों सहित शीर्ष राजनीतिक और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े प्रमुख लोग आज बैठक करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में वरिष्ठ मंत्री शामिल होंगे, जो वर्तमान में वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व के साथ मिलकर सीमा पर बनी स्थिति को लेकर कार्य कर रहे हैं।

इस नेतृत्व द्वारा दोकलाम और भूटानी क्षेत्र में चीनी सेना द्वारा की जा रही गतिविधियों पर चर्चा किए जाने की संभावना है। इसके अलावा, चीन से निपटने के लिए भारत की तैयारियों पर भी चर्चा की जा सकती है। बैठक में कोर कमांडर स्तर की वार्ता में देर पर भी चर्चा होगी जिस पर रूस में दोनों पक्षों के बीच राजनयिक वार्ता में सहमति बनी थी। चीनी और भारतीय कोर कमांडरों को लंबे अंतराल के बाद अपनी बातचीत को फिर से शुरू करना था। बता दें कि, इस चर्चा से पहले हुई पांच दौर की वार्ताएं विफल रहीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...