1. हिन्दी समाचार
  2. भारत-चीन सीमा पर विवाद: आज शाम चीनी रक्षामंत्री से मिल सकते हैं राजनाथ सिंह

भारत-चीन सीमा पर विवाद: आज शाम चीनी रक्षामंत्री से मिल सकते हैं राजनाथ सिंह

India China Border Dispute Rajnath Singh Can Meet Chinese Defense Minister This Evening

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ता जाा रहा है। भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है। वहीं, इस बीच पूर्वी लद्दाख में बढ़े तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज चीनी रक्षा मंत्री वी फेंघे से मुलाकात कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार शाम मॉस्को में चीनी समकक्ष वी फेंघे के साथ शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के एक मंत्रिस्तरीय बैठक के मौके पर बातचीत कर सकते हैं।

पढ़ें :- अब बलरामपुर में हाथरस जैसी हैवानियत, दलित छात्रा से गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

एक सूत्र ने कहा कि बैठक होने की संभावना है। बता दें कि, राजनाथ सिंह और चीनी रक्षामंत्री के बीच होने वाली यह बैठक चीनी रक्षा मंत्री द्वारा अनुरोध के बाद हो रही है। चीन के रक्षा मंत्री जरनल वी फेंघे ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक से इतर भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने की इच्छा जाहिर की थी।

चीनी पक्ष ने भारतीय मिशन के समक्ष यह इच्छा व्यक्त की। मई की शुरुआत में पूर्वी लद्दाख में सीमा रेखा पर तनाव बढ़ने के बाद दोनों पक्षों के बीच यह पहली उच्च स्तरीय बैठक होगी, हालांकि, इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने चीनी समकक्ष वांग यी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की थी।

बता दें कि भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चीनी रक्षा मंत्री वी फेंघे एससीओ रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए फिलहाल मास्को में हैं। आज मॉस्को में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के रक्षा मंत्रियों की एक बैठक होने वाली है।

पढ़ें :- लखनऊ के लिए एक और बुरी खबर, पूरे देश का बन गया सबसे प्रदूषित शहर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...