भारत-चीन सीमा विवाद: तनाव कम करने के लिए कल होगी जनरल स्तर की तीसरी वार्ता

indian army
भारत-चीन सीमा विवाद: तनाव कम करने के लिए कल होगी जनरल स्तर की तीसरी वार्ता

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव को कम करने के लिए मंगलवार को दोनों देशों के कोर कमांडर स्तर की वर्ता होगी। पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच हुई हिसंक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे, जबकि चीन के 43 जवानों के मारे जाने की खबर है।

India China Border Dispute Tomorrow Will Be The Third Level Of General Level Talks To Reduce Tension :

दोनों देशों के बीच तीसरे दौर की इस स्तर की वार्ता इस बार भारतीय क्षेत्र में होगी। दोनों देशों को बीच 22 जून को हुई दूसरे दौर की बातचीत वास्तविक सीमा रेखा के करीब चीन के हिस्से वाले चुशूल के मोल्डो में आयोजित की गई थी। बता दें कि, छह जून को पहली बैठक में दोनों पक्ष कई स्थानों पर पीछे हटने के लिए सहमत हुए थे।

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव को कम करने के लिए मंगलवार को दोनों देशों के कोर कमांडर स्तर की वर्ता होगी। पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच हुई हिसंक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे, जबकि चीन के 43 जवानों के मारे जाने की खबर है। दोनों देशों के बीच तीसरे दौर की इस स्तर की वार्ता इस बार भारतीय क्षेत्र में होगी। दोनों देशों को बीच 22 जून को हुई दूसरे दौर की बातचीत वास्तविक सीमा रेखा के करीब चीन के हिस्से वाले चुशूल के मोल्डो में आयोजित की गई थी। बता दें कि, छह जून को पहली बैठक में दोनों पक्ष कई स्थानों पर पीछे हटने के लिए सहमत हुए थे।