1. हिन्दी समाचार
  2. भारत-चीन विवाद: सेनाध्यक्ष ने कहा-सीमा पर हालात काबू में, नेपाल से भी रहेंगे अच्छे संबंध

भारत-चीन विवाद: सेनाध्यक्ष ने कहा-सीमा पर हालात काबू में, नेपाल से भी रहेंगे अच्छे संबंध

India China Dispute Chief Of Army Staff Said That The Situation On The Border Will Be Under Control Good Relations Will Also Be With Nepal

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत—चीन के बीच चल रहे विवाद के बीच आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने कहा ​है कि चीन सीमा पर हालात काबू में है। चीन के साथ सैन्य लेवल पर कई स्तर पर बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए हम विवादित मुद्दों को सुलझाने में सक्षम हैं।

पढ़ें :- मेरे नाम का बेजा इस्तेमाल करना बंद करें रिपब्लिकन समूह — डोनाल्ड ट्रंप

थल सेना के प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि वे देशवासियों को भरोसा देना चाहते हैं कि चीन के साथ बॉर्डर पर हालात नियंत्रण में है। आर्मी चीफ ने कहा कि बातचीत के बाद दोनों पक्ष पीछे हटे हैं और हमें उम्मीद है कि लगातार बातचीत के जरिए भारत-चीन के बीच सीमा रेखा को लेकर जो भी विवाद है उसे हम सुलझा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर सभी चीजें नियंत्रण में हैं। बता दें कि शुक्रवार को गलवान क्षेत्र को लेकर भारत और चीन के मिलिट्री अफसरों के बीच बातचीत हुई। इस चर्चा के दौरान गलवान क्षेत्र में तनाव कम करने पर चर्चा हुई है। भारत चीन के बीच वार्ता की शुरुआत 6 जून को हुई थी जब दोनों के कॉर्प्स कमांडर मिलने थे।

इसके साथ ही सेना प्रमुख नरवणे ने कहा कि नेपाल के साथ हमारे मजबूत रिश्ते हैं। नेपाल के साथ हमारे भौगोलिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और धार्मिक संबंध हैं। यहीं नहीं दोनों देशों के लोगों के बीच भी दोस्ताना रिश्ते हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल से पहले भी हमारे रिश्ते अच्छे रहे हैं और आगे भी रहेंगे।

पढ़ें :- एप्पल बंद करने जा रहा है अपना ये कंप्यूटर, बचे हुए है कुछ आखिरी यूनिट्स

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...