1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत क्रिकेट टीम ने नंबर 1 बनने के लिए दृढ़ संकल्प और अटूट फोकस दिखाया है : रवि शास्त्री

भारत क्रिकेट टीम ने नंबर 1 बनने के लिए दृढ़ संकल्प और अटूट फोकस दिखाया है : रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर बनी हुई है। पिछले दो सालों में टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लिहाजा, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के फाइनल में जगह बनाई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा, ये मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाना है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India Cricket Team Has Shown Determination And Unwavering Focus To Become Number 1 Ravi Shastri

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर बनी हुई है। पिछले दो सालों में टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लिहाजा, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के फाइनल में जगह बनाई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा, ये मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाना है।

पढ़ें :- भारतीय ओपनर ने बताया, बतौर कोच इन बातों पर ज्यादा ध्यान देते हैं राहुल द्रविड़

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग के बाद भारतीय टी के हेड कोच रवि शास्त्री ने एक ट्वीट किया है, जो लोगों को दिल जीत रहा है। रवि शास्त्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत नंबर 1 बनने के लिए दृढ़ संकल्प और अटूट फोकस दिखाया है। यह कुछ ऐसा है, जो लड़कों ने ईमानदारी से कमाया है। बीच में ही नियम बदले, लेकिन टीम ने हर बाधाओं को पार किया।

पढ़ें :- Birthday special: रवि शास्त्री, निम्रत कौर से डेटिंग करने को मानते थे 'गाय का गोबर', जानिए क्या था पूरा मामला

मेरे लड़कों ने मुश्किल समय में कड़ा क्रिकेट खेला। इस बिंदास क्रिकेटरों पर मुझे बहुत ज्यादा गर्व है।’ टीम इंडिया ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज 3-1 से जीतने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। वहीं 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X