ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराकर भारत ने किया जीत के साथ आगाज

cricket

नई दिल्ली। भारत ने रविवार को आस्ट्रेलिया को बारिश से बाधित पहले मैच में 26 रनों से हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धौनी (79) और हार्दिक पांड्या( 88) की संकटमोचन पारियों के दम पर सात विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे।

India Defeated Australia By 26 Runs To Win The Aussies :

लेकिन जैसे ही भारत की पारी खत्म हुई बारिश आ गई। काफी देर बारिश रुकने के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ जिसमें आस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। आस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।

उसके लिए ग्लैन मैक्सवेल ने 18 गेंदों में तीन छक्के और चार चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जेम्स फॉल्कनर ने नाबाद 32 तथा डेविड वार्नर ने 25 रनों का योगदान दिया।

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली।

नई दिल्ली। भारत ने रविवार को आस्ट्रेलिया को बारिश से बाधित पहले मैच में 26 रनों से हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धौनी (79) और हार्दिक पांड्या( 88) की संकटमोचन पारियों के दम पर सात विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे।लेकिन जैसे ही भारत की पारी खत्म हुई बारिश आ गई। काफी देर बारिश रुकने के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ जिसमें आस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। आस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।उसके लिए ग्लैन मैक्सवेल ने 18 गेंदों में तीन छक्के और चार चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जेम्स फॉल्कनर ने नाबाद 32 तथा डेविड वार्नर ने 25 रनों का योगदान दिया।भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली।