भारत ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया, लगातार दूसरे सुपर ओवर में हाशिल की जीत

team india
भारत ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया, लगातार दूसरे सुपर ओवर में हाशिल की जीत

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी 20 श्रंखला में तीन मैच जीतकर पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम सिरीज पर कब्जा कर चुकी है। वहीं चौथे मैच में भी भारत ने न्यूजीलैंड को हरा दिया है। सबसे खास बात ये रही कि लगातार दूसरे मैच में भी सुपर ओवर हुआ और भारतीय क्रिकेट टीम ने सुपर ओवर में बेहतीरन खेल दिखाया। आज के मैच में सुपर ओवर में भारत को 14 रन का लक्ष्य मिला था। जैसे ही विराट कोहली ने चौका जड़ा। भारत चौथा मैच भी जीत गया।

India Defeated New Zealand In A Thrilling Match Hashils Victory In The Second Consecutive Super Over :

आपको बता दें कि आज भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। मुकाबला टाई हुआ था सुपर ओवर कराया गया। भारत की तरफ से एकबार फिर बूमराह ने बॉलिंग की और 13 रन दिये। इस मैच में रोहित शर्मा नही खेल रहे थे इसलिए 14 रन का लक्ष्य हाशिल कर पाना भारत के लिए एक कड़ी चुनौती थी लेकिन के एल राहुल और विराट कोहली की शानदार बैटिंग के चलते भारत ने 1 गेंद शेष रहते जीत हाशिल कर ली।

सुपर ओवर का रोमांच

भारत ने 16 रन बनाकर जीता मैच

पहली गेंद – टिम साउदी ने राहुल को गेंद डाली, 6 रन बने

दूसरी गेंद- टिम साउदी ने राहुल को गेंद डाली, 4 रन बने

तीसरी गेंद- टिम साउदी ने राहुल को गेंद डाली, आउट

चौथी गेंद- टिम साउदी ने विराट कोहली को गेंद डाली, 2 रन बने

पांचवीं गेंद- टिम साउदी ने विराट कोहली को गेंद डाली, 4 रन बने

न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में बनाए 13 रन

पहली गेंद – बुमराह ने टिम सेफर्ट को गेंद डाली, 2 रन बने

दूसरी गेंद- बुमराह की गेंद पर टिम सेफर्ट ने चौका मारा

तीसरी गेंद- बुमराह ने टिम सेफर्ट को गेंद डाली, 2 रन बने

चौथी गेंद- बुमराह की गेंद पर टिम सेफर्ट आउट

पांचवीं गेंद- बुमराह ने कोलिन मुनरो को गेंद डाली, 4 रन बने

छठी गेंद- बुमराह ने कोलिन मुनरो को गेंद डाली, 0

आखिरी ओवर का रोमांच ( NZ: 159/3), जीत के लिए चाहिए थे 7 रन

गेंदबाज: शार्दुल ठाकुर

– पहली गेंद: रॉस टेलर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर ने कैच पकड़ा

– दूसरी गेंद: डेरिल मिशेल ने चौका लगाया

– तीसरी गेंद: टिम शिफर्ट आउट (रन आउट, केएल राहुल)

– चौथी गेंद: मिशेल सेंटनर ने 1 रन लिया

– पांचवीं गेंद: डेरिल मिशेल आउट, शुभम दुबे ने कैच लपका

– छठी गेंद: मिशेल सेंटनर आउट (संजू सैमसन /केएल राहुल)

स्कोर: 165/7- मैच टाई हो गया

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी 20 श्रंखला में तीन मैच जीतकर पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम सिरीज पर कब्जा कर चुकी है। वहीं चौथे मैच में भी भारत ने न्यूजीलैंड को हरा दिया है। सबसे खास बात ये रही कि लगातार दूसरे मैच में भी सुपर ओवर हुआ और भारतीय क्रिकेट टीम ने सुपर ओवर में बेहतीरन खेल दिखाया। आज के मैच में सुपर ओवर में भारत को 14 रन का लक्ष्य मिला था। जैसे ही विराट कोहली ने चौका जड़ा। भारत चौथा मैच भी जीत गया। आपको बता दें कि आज भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। मुकाबला टाई हुआ था सुपर ओवर कराया गया। भारत की तरफ से एकबार फिर बूमराह ने बॉलिंग की और 13 रन दिये। इस मैच में रोहित शर्मा नही खेल रहे थे इसलिए 14 रन का लक्ष्य हाशिल कर पाना भारत के लिए एक कड़ी चुनौती थी लेकिन के एल राहुल और विराट कोहली की शानदार बैटिंग के चलते भारत ने 1 गेंद शेष रहते जीत हाशिल कर ली। सुपर ओवर का रोमांच भारत ने 16 रन बनाकर जीता मैच पहली गेंद - टिम साउदी ने राहुल को गेंद डाली, 6 रन बने दूसरी गेंद- टिम साउदी ने राहुल को गेंद डाली, 4 रन बने तीसरी गेंद- टिम साउदी ने राहुल को गेंद डाली, आउट चौथी गेंद- टिम साउदी ने विराट कोहली को गेंद डाली, 2 रन बने पांचवीं गेंद- टिम साउदी ने विराट कोहली को गेंद डाली, 4 रन बने न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में बनाए 13 रन पहली गेंद - बुमराह ने टिम सेफर्ट को गेंद डाली, 2 रन बने दूसरी गेंद- बुमराह की गेंद पर टिम सेफर्ट ने चौका मारा तीसरी गेंद- बुमराह ने टिम सेफर्ट को गेंद डाली, 2 रन बने चौथी गेंद- बुमराह की गेंद पर टिम सेफर्ट आउट पांचवीं गेंद- बुमराह ने कोलिन मुनरो को गेंद डाली, 4 रन बने छठी गेंद- बुमराह ने कोलिन मुनरो को गेंद डाली, 0 आखिरी ओवर का रोमांच ( NZ: 159/3), जीत के लिए चाहिए थे 7 रन गेंदबाज: शार्दुल ठाकुर - पहली गेंद: रॉस टेलर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर ने कैच पकड़ा - दूसरी गेंद: डेरिल मिशेल ने चौका लगाया - तीसरी गेंद: टिम शिफर्ट आउट (रन आउट, केएल राहुल) - चौथी गेंद: मिशेल सेंटनर ने 1 रन लिया - पांचवीं गेंद: डेरिल मिशेल आउट, शुभम दुबे ने कैच लपका - छठी गेंद: मिशेल सेंटनर आउट (संजू सैमसन /केएल राहुल) स्कोर: 165/7- मैच टाई हो गया