1. हिन्दी समाचार
  2. श्रीलंका में भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज का हो सकता है आयोजन, SLC ने BCCI को दिया प्रस्ताव

श्रीलंका में भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज का हो सकता है आयोजन, SLC ने BCCI को दिया प्रस्ताव

India England Test Series To Be Held In Sri Lanka Slc Offers To Bcci

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने बीसीसीआई (BCCI) के सामने भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के आयोजन का प्रस्ताव रखा है। एसएलसी ने कहा कि अगर कोविड-19 के कारण स्थिति अच्छी नहीं रहती है तो वो अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे की मेजबानी कर सकती है। द आइसलैंड की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड की भारत के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर संकट है क्योंकि मेजबान भारत में कोविड-19 के कारण स्थिति अच्छी नहीं है और इसलिए एसएलसी इस सीरीज की मेजबानी में दिलचस्पी ले रही है।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

इंग्लैंड को अगले साल जनवरी में अपनी अधूरी टेस्ट सीरीज पूरी करने श्रीलंका जाना है जो इसी साल मार्च में कोविड-19 की वजह से स्थगित कर दी गई थी। इसलिए संभावना है कि इंग्लैंड श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत के साथ होने वाली सीरीज के लिए रुक सकता है। इंग्लैंड की श्रीलंका के साथ होने वाली टेस्ट मैच की सीरीज ने एसएलसी को ये सुझाव दिया कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए यहां रुक सकती है।

पिछले सप्ताह ही बीसीसीआई ने बताया था कि इंग्लैंड का इसी साल सितंबर में होने वाला सीमित ओवरों का भारत दौरा अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इंग्लैंड को भारत में एफटीपी के मुताबिक तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी और इसके बाद जनवरी-2021 में टेस्ट सीरीज के लिए वापस आना था। भारत में कोविड-19 के कारण स्थिति सही नहीं है इसलिए इंग्लैंड के दौरे को स्थगित किया गया है। इसी वजह से आईपीएल के 13वें सीजन को यूएई में आयोजित कराने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...