पाकिस्तान में हिंदू बच्चियों के अपहरण पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया तलब

india pakistan
पाकिस्तान में हिंदू बच्चियों के अपहरण पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया तलब

नई दिल्ली। भारत सरकार ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू बच्चियों के अपहरण को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है। शुक्रवार को भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण पर कड़ा विरोध दर्ज कराया।

India Expressed Resentment Over Kidnapping Of Hindu Girls In Pakistan Summoned Pak High Commissioner :

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की दो नाबालिग लड़कियां शांति मेघवाड़ और सरमी मेघवाड़ को 14 जनवरी को सिंध प्रांत के एक गांव से अगवा कर लिया गया था। इस घटना पर भारत ने अपनी चिंताओं से पाकिस्तान को अवगत करा दिया है। भारत ने इन लड़कियों को उनके परिवारों तक तत्काल एवं सकुशल लौटाने को कहा है।

बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियां सिंध के उमर गांव की रहने वाली हैं। एक अन्य घटना में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की एक और नाबालिग लड़की, महक को 15 जनवरी को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जैकोबाबाद जिले से अगवा कर लिया गया था।

नई दिल्ली। भारत सरकार ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू बच्चियों के अपहरण को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है। शुक्रवार को भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की दो नाबालिग लड़कियां शांति मेघवाड़ और सरमी मेघवाड़ को 14 जनवरी को सिंध प्रांत के एक गांव से अगवा कर लिया गया था। इस घटना पर भारत ने अपनी चिंताओं से पाकिस्तान को अवगत करा दिया है। भारत ने इन लड़कियों को उनके परिवारों तक तत्काल एवं सकुशल लौटाने को कहा है। बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियां सिंध के उमर गांव की रहने वाली हैं। एक अन्य घटना में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की एक और नाबालिग लड़की, महक को 15 जनवरी को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जैकोबाबाद जिले से अगवा कर लिया गया था।