1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कोरोना से जंग में भारत को मिला इजरायल का साथ, देगा चिकित्सा सहायता

कोरोना से जंग में भारत को मिला इजरायल का साथ, देगा चिकित्सा सहायता

इजरायल कोरोना वायरस के प्रसार से गंभीर संकट का सामना कर रहे भारत को चिकित्सा सहायता मुहैया कराएगा। इस आशय की जानकारी इजरायल के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को दी है।इजरायल के विदेश मंत्री गैबी अशकेनाज़ी के हवाले से कहा गया कि भारत के लिए आपातकालीन सहायता का प्रावधान मुश्किल समय में दोनों देशों के बीच गहरी दोस्ती की अभिव्यक्ति है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

India Gets Support From Israel In War With Corona Will Provide Medical Help

तेल अवीव। इजरायल कोरोना वायरस के प्रसार से गंभीर संकट का सामना कर रहे भारत को चिकित्सा सहायता मुहैया कराएगा। इस आशय की जानकारी इजरायल के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को दी है।

पढ़ें :- वैक्सीन की किल्लत दूर करने के लिए 13 राज्यों ने ग्लोबल टेंडर जारी करने का किया फैसला

इजरायल के विदेश मंत्री गैबी अशकेनाज़ी के हवाले से कहा गया कि भारत के लिए आपातकालीन सहायता का प्रावधान मुश्किल समय में दोनों देशों के बीच गहरी दोस्ती की अभिव्यक्ति है। मंत्रालय के मुताबिक इजरायल से सामूहिक एवं व्यक्तिगत ऑक्सीजन जेनरेटर, रेस्पिरेटर, दवाओं और अन्य चिकित्सा उपकरणों की भारत को मंगलवार को आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

भारत में कोरोना मामलों में तेजी से वृद्धि और स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के मद्देनजर अब तक अमेरिका, रुस, ब्रिटेन, जर्मनी जैसे कई देशों ने कोरोना संकट पर भारत की मदद करने के लिए विभिन्न प्रकार की मदद भेजी हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 3,57,229 नये मामले आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर दो करोड़ 02 लाख 82 हजार 833 हो गया है। सक्रिय मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी से इनकी संख्या 34,47,133 हो गयी है । दूसरी तरफ रिकाॅर्ड 3,20,289 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 1,66,13,292 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं जबकि इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2,22,408 हो गया है।

पढ़ें :- अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को लिए अच्छी खबर, अब बिना मास्क निकल सकते हैं बाहर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X