1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. PM मोदी ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, दिलाया इस ज़िम्मेदारी का अहसास

PM मोदी ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, दिलाया इस ज़िम्मेदारी का अहसास

India Had Shown A Mirror To Pakistan Made It Realize This Responsibility Pm Modi

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में आज से कोरोना का टीकाकरण शुरू हो रहा है। इस संर्दभ में आज देश को संबोधित करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काफी उत्साहित दिखें। संबोधन में उन्होनें पाकिस्तान को आईना दिखाते हुए उसे उसकी क्षमता दिखाई। उन्होनें ने कहा कि जब पूरे विश्व में कोरोना अपना प्रसार महामारीं के रूप में फैला रहा था। तब कई देशों ने अपने नागरिकों का साथ छोड़ दिया था। उन देशों में एक पाकिस्तान भी शामिल था।

पढ़ें :- लखनऊ आ रहे इंडिगो की फ्लाइट को पाकिस्तान में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

जब भारत अपने नागरिकों को महामारी फैलने के बाद चाइना से एक एक करके निकाल रहा था। पाकिस्तान ने उस वक्त अपने नागरिकों को वहां उन्ही के हाल पर छोड़ अपने जिम्मेदारीं से पल्ला झाड़ लिया था। पाकिस्तान के छात्रों ने भारत से मदद की गुहार लगाई थी। भारत ने छात्रों की मदद कर उन्हें उनके देश सुरक्षित पहुंचाने का काम किया था।

30 जनवरी को भारत में पहला मामला आने के पहले से सरकार ने बाहर के देशों से आने वाले लोगो की स्क्रीनिंग शुरू कर दी थी। ऐसा कर भारत ने बिमारीं को गंभीरता से लेने का काम किया था। जिससे भारत में स्थिती समान्य रही। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, जनता र्क्फ्यू से ही भारत के लोग मौनोवैज्ञानिक तौर पर लाकडाउन के लिए तैयार हो पायें। भारत के लोगो ने लाकडाउन का पालन कर अपने ढृढ़ता का परिचय देते हुए कोरोना के प्रभाव को कम कर दिया। प्रधानमंत्री ने देश को एक सुत्र दिया। उन्होनें ने कहा कि अब दवाई भी और कड़ाई भी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...