1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना: भारत ने नेपाल को दिया 23 टन दवाई, केपी शर्मा ओली बोले- धन्यवाद मोदी जी

कोरोना: भारत ने नेपाल को दिया 23 टन दवाई, केपी शर्मा ओली बोले- धन्यवाद मोदी जी

India Has Given 23 Tons Of Medicines To Nepal To Fight Corona Kp Sharma Oli Said Thanks Modi

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) कहर जारी है। अब तक 200 से ज्यादा देश इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। भारत में भी हाल के दिनों में संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। इसके बावजूद भारत पड़ोसी देशों की मदद कर रहा है। भारत ने हाल में नेपाल को लगभग 23 टन जरूरी दवाई भेजी है। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करते हुए एक ट्वीट किया है।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

नेपाल के पीएम ओली ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए नेपाल को 23 टन आवश्यक दवाओं की मदद के लिए मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धन्यवाद देता हूं।’ नेपाल में भारत के राजदूत विनय मोहन क्‍वात्रा द्वारा आज इन दवाओं को स्वास्थ्य मंत्री भानुभक्‍त धकाल को सौंपा गया।’दवाओं की इस खेप में मलेरिया की दवा हाइड्रोक्‍सी क्‍लोरोक्विन (Hydroxychloroquine) भी शामिल है।

नेपाल में 40 लोग कोरोना संक्रमित

नेपाल के पूर्वी उदयपुर जिले में नौ लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 40 तक पहुंच गई है। द हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक सभी नौ मामले उदयपुर से हैं जहां हाल ही में 11 भारतीयों और नेपाल के दो नागरिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

भारतीय नागरिक उदयपुर जिले के त्रियुग क्षेत्र में एक मस्जिद में रह रहे थे॰ एक दिन में नौ मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 40 हो गई है। जिला प्रशासन कार्यालय ने बुधवार से जिले को पूरी तरह सील करने का निर्णय लिया है। नेपाल में 27 अप्रैल तक बंद लागू है। देश में अब तक 8, 763 लोगों की जांच हुई है। स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार, चार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।  
 

पढ़ें :- मंच पर रोने लगे राकेश टिकैत, कहा-किसान आंदोलन को लेकर चल रही थी साजिश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...