4G की स्पीड पाकिस्तान और टूनिशिया जैसे मुल्कों से भी पीछे है भारत

4G की स्पीड पाकिस्तान और टूनिशिया जैसे मुल्कों से भी पीछे है भारत
4G की स्पीड पाकिस्तान और टूनिशिया जैसे मुल्कों से भी पीछे है भारत

भारत में 4G लॉन्च होने के बाद इंटरनेट की स्पीड में इजाफा हुआ है। जियो के आने के बाद अब लगभग हर टेलीकॉम कंपनियां 4G सर्विस की शुरुआत कर रही हैं, लेकिन इन सब के बावजूद भी स्पीड की स्थिति में कोई ज्यादा सुधार होता नहीं दिख रहा है और भारत में मिलने वाले 4G की स्पीड पाकिस्तान और टूनिशिया जैसे मुल्कों से भी कम है।

India Is Far Behind Pakistan In Mobile Internet Speed :

दुनिया की सबसे कम 4G स्पीड :
एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में  डाउनलोड स्पीड 88 देशों में सबसे कम है। लेकिन अगर 4G कवरेज की बात करें तो इस मामले में भारत का स्थान 14वां है। ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की एवरेज डाउनलोडिंग स्पीड 6.07एमबीपीएस है, जो 88 देशों से भी कम है।

स्पीड पाकिस्तान से भी कम :
अगर पाकिस्तान की बात करें तो इस लिस्ट में 4G स्पीड के मामले में पाकिस्तान की एवरेज डाउनलोड स्पीड  13.56एमबीपीएस यानी भारत से डबल है। यहां तक की ट्यूनिशिया और अल्जिरिया की एवरेज डाउनलोड स्पीड भारत से बेहतर है।

भारत में 4G लॉन्च होने के बाद इंटरनेट की स्पीड में इजाफा हुआ है। जियो के आने के बाद अब लगभग हर टेलीकॉम कंपनियां 4G सर्विस की शुरुआत कर रही हैं, लेकिन इन सब के बावजूद भी स्पीड की स्थिति में कोई ज्यादा सुधार होता नहीं दिख रहा है और भारत में मिलने वाले 4G की स्पीड पाकिस्तान और टूनिशिया जैसे मुल्कों से भी कम है।दुनिया की सबसे कम 4G स्पीड : एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में  डाउनलोड स्पीड 88 देशों में सबसे कम है। लेकिन अगर 4G कवरेज की बात करें तो इस मामले में भारत का स्थान 14वां है। ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की एवरेज डाउनलोडिंग स्पीड 6.07एमबीपीएस है, जो 88 देशों से भी कम है।स्पीड पाकिस्तान से भी कम : अगर पाकिस्तान की बात करें तो इस लिस्ट में 4G स्पीड के मामले में पाकिस्तान की एवरेज डाउनलोड स्पीड  13.56एमबीपीएस यानी भारत से डबल है। यहां तक की ट्यूनिशिया और अल्जिरिया की एवरेज डाउनलोड स्पीड भारत से बेहतर है।