भारत को बाहरी दुश्मनों से नहीं घर के गद्दारों से खतरा है : फारूक अब्दुल्ला

Farooq-Abdullah

India Is Threatened By The Traitors Of The House More Than The Outer Enemy Farooq Abdullah Farooq Abdullah

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि भारत को खतरा बाहर से नहीं अंदर से ही है। जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता शरद यादव द्वारा आयोजित ‘साझा विरासत बचाओ’ कार्यक्रम में अब्दुल्ला ने कहा, हमारे सामने बाहर से कोई खतरा नहीं है, चाहे वह पाकिस्तान हो या चीन। हम उनसे निपटने में सक्षम हैं, लेकिन देश को अपने अंदर के लोगों से ही खतरा है।

उन्होंने कहा, देश के अंदर ही चोर बैठे हुए हैं, जो सब कुछ बर्बाद कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी सरकार या भाजपा का नाम लिए बगैर जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने जोर देकर कहा कि कश्मीरवासी भी भारतीय ही हैं।

उन्होंने कहा, आज हमसे हमारी राष्ट्रीयता पूछी जा रही है। वे कौन होते हैं हमारी राष्ट्रीयता पर सवाल करने वाले?

उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीरियों ने आजादी वाले दिन पाकिस्तान की बजाय भारत में रहना पसंद किया, क्योंकि भारत ने बराबरी की गांरटी दी थी।

अब्दुल्ला ने कहा, और मैं यह गर्व के साथ कहता हूं कि मैं एक हिंदुस्तानी मुस्लिम हूं।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे एकता के बारे में बाते करते हैं, लेकिन क्या वे इसका माहौल तैयार कर रहे हैं?

अब्दुल्ला ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर दुख व्यक्त किया और कहा, हम वफादार हैं, लेकिन यह दुखद है कि उनका दिल बड़ा नहीं है।

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि भारत को खतरा बाहर से नहीं अंदर से ही है। जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता शरद यादव द्वारा आयोजित 'साझा विरासत बचाओ' कार्यक्रम में अब्दुल्ला ने कहा, हमारे सामने बाहर से कोई खतरा नहीं है, चाहे वह पाकिस्तान हो या चीन। हम उनसे निपटने में सक्षम हैं, लेकिन देश को अपने अंदर…