1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत ने जल्द लॉन्च होने वाला मर्सिडीज-मेबैक, फीचर्स उड़ा देंगे होश

भारत ने जल्द लॉन्च होने वाला मर्सिडीज-मेबैक, फीचर्स उड़ा देंगे होश

India Launches Mercedes Maybach Features Will Blow The Senses

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: मर्सिडीज-बेंज नई पीढ़ी के एस-क्लास के आधार पर नई पीढ़ी की मर्सिडीज-मेबाख S580 को अनकवर करती है। सभी नई पेशकशों में एस-क्लास लाइन-अप के रूप में अधिक रियर लेगरूम और अधिक ऑपुलेंस के साथ सबसे शानदार है।

पढ़ें :- हो गया खुलासा: Alcazar के नाम से 7-सीटर कार को भारत में लांच करेगी Hyundai

बाजार में नया 2021 का मर्सिडीज-मेबैक एस 580 बेंटले फ्लाइंग स्पर वी 8 से मुकाबला करेगा। कार में रियर-सीट कम्फर्ट की ओर अपग्रेड किया गया है। व्हीलबेस में 180 मिमी की वृद्धि हुई है, और लंबाई लगभग 5.5 मीटर है, इसमें विस्तारित रियर गेट भी हैं जो विद्युत रूप से संचालित किए जा सकते हैं, जबकि चालक उन्हें फ्रंट सीट से ‘डोरेमेन’ सुविधा के साथ कार्य कर सकता है।

यह आपको आराम और हर सीट पर एक मल्टी-कॉन्टूर मसाज, हीटेड आर्मरेस्ट, डोर पैनल, सीट वेंटिलेशन प्रदान करता है। इसके अलावा, मर्सिडीज अपने मेबैक ग्राहकों के लिए एक कार्यकारी रियर सीट पैकेज पेश कर रही है। यह S- क्लास से नई पीढ़ी के MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम पर काम करता है, और केबिन में पाँच स्क्रीन हैं। यह नए 4.0-लीटर V8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन से भी आता है और मोटर 496 बीएचपी और 700 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है। कार को रियर एयरबैग भी मिलेगा जो नई एस-क्लास के साथ भी पेश किया गया था।

नई पीढ़ी की मर्सिडीज-मेबैक S580 अगले साल बिक्री पर जाएगी और मॉडल को पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में लाया जाएगा। नई पीढ़ी के एस-क्लास को भी देश में अगले साल पहुंचने की उम्मीद है, जिसकी कीमतें 1.5 करोड़ रुपए से शुरू होने की उम्मीद है।

पढ़ें :- नेशनल हाईवे पर अब अगर जाम लगता है तो नहीं देना होगा टोल टैक्स, सरकार बना रही प्लान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...