इंदौर वनडे: फिंच ने जड़ा शतक, भारत को मिला 294 रनों का लक्ष्य

India Vs Aus
इंदौर वनडे: फिंच ने जड़ा शतक, भारत को मिला 294 रनों का लक्ष्य
इंदौर। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज में 2—0 से आगे चल रही भारतीय टीम को रविवार को इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में जीत के लिए 294 रनों का लक्ष्य मिला है। टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लेते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। आॅस्ट्रेलियाई पारी की शुरूआत करने उतरी डेविड वार्नर और एरॉन फिंच की जोड़ी ने टीम को एक मजबूत शुरूआत दी। आॅस्ट्रेलियाई ओपनर…

इंदौर। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज में 2—0 से आगे चल रही भारतीय टीम को रविवार को इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में जीत के लिए 294 रनों का लक्ष्य मिला है। टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लेते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। आॅस्ट्रेलियाई पारी की शुरूआत करने उतरी डेविड वार्नर और एरॉन फिंच की जोड़ी ने टीम को एक मजबूत शुरूआत दी।

आॅस्ट्रेलियाई ओपनर जोड़ी के बीच 70 रनों की औसत साझेदारी बनी। जिसके बाद 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर वार्नर (42) के रूप में आॅस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा। जिसके बाद कप्तान स्मिथ और फिंच ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी करते हुए आॅस्ट्रेलिया के स्कोर को 224 के योग तक पहुंचाया। तभी 38वें ओवर की आखिरी गेंद पर फिंच 124 रनों के निजी स्कोर पर केदार जाधव को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम का कोई खिलाड़ी अपनी लय में नजर नहीं आया। 42वें ओवर में कप्तान स्मिथ (63) के आउट होने के बाद मैक्सवेल (5) हेड (4) और पीटर हैंडकॉम्ब (3) असफल नजर आए। जबकि मॉकर्स स्टॉयनिस (27) एस्टन एगर (9) नाबाद रहे।

{ यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप 2019 में अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया }

आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई साझेदारी के बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि टीम भारत के सामने जीत के लिए लगभग 330 रनों का लक्ष्य रखेगी। लेकिन भारतीय गेंदबाजों की वापसी और आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक न रहने से भारत ने

भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को दो—दो सफलताएं मिलीं, जबकि हार्दिक पाड्या और यजुवेन्द्र चहल को एक—एक विकेट मिला।

{ यह भी पढ़ें:- विराट कोहली ने पहली बार कहा, 'OUT होने का गम नहीं' }

Loading...