1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. India Post GDS Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सर्कल में निकली 4 हजार से भी ज्यादा, ऐसे करें जल्द आवेदन

India Post GDS Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सर्कल में निकली 4 हजार से भी ज्यादा, ऐसे करें जल्द आवेदन

डिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 (India Post GDS Recruitment 2021) ड्राइव के हिस्से के रूप में विभिन्न ग्रामीण डाक सेवकों (Gramin Dak Sevaks) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सर्कल (Uttar Pradesh and Uttarakhand circle) के लिए कुल 4,845 रिक्तियों की घोषणा की गई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 (India Post GDS Recruitment 2021) ड्राइव के हिस्से के रूप में विभिन्न ग्रामीण डाक सेवकों (Gramin Dak Sevaks) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सर्कल (Uttar Pradesh and Uttarakhand circle) के लिए कुल 4,845 रिक्तियों की घोषणा की गई है। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पहले पोर्टल पर https://appost.in/gdsonline/home.aspx पर एक खाता बनाना होगा।

पढ़ें :- Bank of Baroda Recruitment: जोनल मैनेजर समेंत कई पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

आवश्यक जानकारी

GDS recruitment in india

नौकरी की भूमिकाएं और पदों की संख्या: ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 अभियान शाखा पोस्ट मास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्ट मास्टर (एबीपीएम), और उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में डाक सेवकों के 4,845 पदों के लिए है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए योग्यता: एक उम्मीदवार को गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया) में उत्तीर्ण ग्रेड के साथ 10 वीं कक्षा की माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार को स्थानीय भाषा का ज्ञान भी आवश्यक है। उम्मीदवार को स्थानीय भाषा में कम से कम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा: 23 अगस्त, 2021 को जीडीएस पदों पर नियुक्ति के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु क्रमशः 18 और 40 वर्ष है। ऊपरी आयु सीमा में अनुमेय छूट भी है।

अंतिम तिथि: पंजीकरण 23 अगस्त से शुरू हो चुका है और 22 सितंबर, 2021 तक जारी रहेगा। इच्छुक उम्मीदवार पंजीकरण लिंक और आधिकारिक विज्ञापन की जांच के लिए इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://appost.in/gdsonline/ पर जा सकते हैं।

पढ़ें :- CISF Recruitment: सेंट्रल इंडिस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में निकली 540 पदों पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...