1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ICC टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को भारत तैयार, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

ICC टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को भारत तैयार, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

ICC टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए भारत ने तैयारियां शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को सर्वोच्च समिति की बैठक में खेलों के लिए स्थानों का चुनाव कर लिया है। वर्ल्ड कप के मुकाबले चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद, लखनऊ जैसे नौ स्थानों में किए जाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

India Ready To Host Icc T20 World Cup To Be Final At Narendra Modi Stadium

नई दिल्ली। ICC टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए भारत ने तैयारियां शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को सर्वोच्च समिति की बैठक में खेलों के लिए स्थानों का चुनाव कर लिया है। वर्ल्ड कप के मुकाबले चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद, लखनऊ जैसे नौ स्थानों में किए जाएंगे। भारत में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसी वर्ष अक्तूबर-नवंबर में होना है।

पढ़ें :- मैं खुद को हमेशा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए तैयार रखता हूं : भुवनेश्वर कुमार

इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में चार नए स्थानों में खेल का आयोजन होगा। इन स्थानों में हैदराबाद, लखनऊ, चेन्रई और अहमदाबाद के स्टेडियम शामिल हैं। बता दें कि इन स्टेडियम में 2016 वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबले का आयोजन नहीं हुआ था। रिपोर्टस की मानें तो टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का चुनाव किया गया है।

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि हम कोविड की स्थिति पर भी नजर बनाए हुए हैं। अक्तूबर-नवंबर में कोविड की क्या स्थिति रहेगी इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। आयोजन का समय आने पर कोविड की स्थिति को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन की तैयारियां जारी रहेंगी।

खिलाड़ियों के वीजा पर पूछे जाने पर बीसीसीआई ने बताया कि, हां, सभी विदेशी खिलाड़ियों को वीजा दिया जाएगा। इसके साथ ही भारत के 2028 लॉस एंजलिस ओलंपिक में भाग लेने के सवाल पर बताया कि, सभी चीजे सकारात्मक हैं। फिलहाल हम एक समय पर एक ही चीज को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। वर्ल्ड कप की तैयारियां भले ही शुरू हो गई हो, पर कोविड की स्थिति को देखते हुए ही आगे सभी निर्णय होंगे। खिलाड़ियों और इससे जुड़े सभी स्टाफ की सुरक्षा सबसे पहले है।

पढ़ें :- इंग्लैंड रवाना होने से पहले 14 दिन आइसोलेट रहेंगे खिलाड़ी , तीन बार होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X